IPL 2021: रवानगी से पहले Tim Seifert कोरोना संक्रमित, नहीं जा पाएंगे न्यूजीलैंड

0
557

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम सेफर्ट रवानगी से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) खेलने भारत आए हैं। न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों के साथ चार्टर फ्लाइट से स्वदेश वापस नहीं जाएंगे। IPL  में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्रतिनिधित्व करने वाले सेफर्ट ने प्री डीपार्चर के दोनों पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। इसकी वजह से वह क्वारैंटाइन में रहेंगे। न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटरों के घर वापस ले जाने वाली दो चार्टर विमानों में से एक भारत से पहले ही जा चुकी है और दूसरी आज रवाना होगी। लॉजिस्टिक कारणों से यह विमान लेट है।

Hockey खिलाड़ी रवींद्रपाल सिंह का Corona से निधन

कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही न्यूजीलैंड रवाना हो पाएंगे टिम 

एक बार सेफर्ट ने इलाज, आइसोलेशन की अवधि से गुजरने और कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही न्यूजीलैंड रवाना हो पाएंगे, जहां वह 14 दिन आइसोलेशन में रहेंगे। वह फिललहाल चेन्नई जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जहां उनका इलाज उसी निजी अस्पताल में किया जाएगा।

Wrestling: सीमा ने Tokyo Olympics के लिए क्वालीफाई किया, सुमित को रजत

फ्रैंन्चाइजी अच्छी देखभाल करेगी

इस अस्पताल में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद रह रहे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि प्री-डीपार्चर प्रोटोकॉल से पहले सेफर्ट की 10 दिनों में सात बार टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई। उन्हें विश्वास है कि फ्रेंचाइजी उनकी अच्छा देखभाल करेगी।

Cricket : 36 साल की उम्र में पाकिस्तान के इस फास्ट बॉलर ने किया टेस्ट डेब्यू, बनाया रिकॉर्ड

विलियमसन और अन्य खिलाड़ी मालदीव के लिए रवाना 

इससे पहले केन विलियमसन और न्यूजीलैंड के तीन अन्य खिलाड़ी शुक्रवार को मालदीव रवाना हो गए, क्योंकि वे कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल दिल्ली में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)के कप्तान विलियमसन, CSK के मिशेल सेंटनर, RCB के काइल जेमिसन और CSK के फिजियो टॉमी सिमसेक वाणिज्यिक उड़ान से मालदीव रवाना हो गए। SRH के एक अधिकारी ने बताया, ‘केन और न्यूजीलैंड के कुछ अन्य खिलाड़ी दिल्ली में कोरोना महामारी के हालात की वजह से सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे। यही वजह है कि उन्होंने मालदीव जाने का फैसला किया।’

बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ की वजह से IPL स्थगित  

गौरतलब है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के कारण स्थिति भयावह हो रही है। इस बीच बंद दरवाजों के पीछे IPL के 14वें सत्र का आयोजन हो रहा था। गत मंगलवार को कई खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के बाद दिल्ली के अमित मिश्रा और हैदराबाद के रिद्धिमान साहा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा चेन्नई के गेंदबाजी कोच एल बालजी और बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी संक्रमित पाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here