CSK vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ ये होगी चेन्नई की रणनीति

0
673

नई दिल्ली। CSK vs SRH: IPL 2021 में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से दिल्ली में फिरोजशाह कोटला मैदान में होगा। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली CSK जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। CSK की टीम ने पहला मैच गंवाने के बाद लगातार चार मैच जीतकर शानदार प्रदर्शन किया है। अव वह अपने जीत के अभियान को लगातार जारी रखना चाहेगी।

IPL 2021 छोड़ने वाले एडम जंपा बोले, सुरक्षित महसूस नहीं हो रहा था

रविंद्र जडेजा का शानदार प्रदर्शन  

तीन बार की IPL चैंपियन चेन्नई के लिए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने जीत में अहम भूमिका निभाई है। जडेजा ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ आखिरी ओवर में 37 रन जोड़कर अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी। जडेजा ने अपनी सटीक गेंदबाजी से विकेट भी चटकाए और फिल्डिंग में भी शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस अच्छी फॉर्म में है जबकि सुरेश रैना और अंबाती रायुडु से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

IPL 2021: ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर ये भारतीय बल्लेबाज

भारतीय खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय़

CSK के बल्लेबाज राशिद खान की चुनौती से वाकिफ होंगे, लेकिन सनराइजर्स के बाकी गेंदबाज नहीं चल पा रहे हैं। SRH अपने विदेशी खिलाड़ियों कप्तान डेविड वार्नर, सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन और राशिद पर निर्भर हैं। उसकी टीम में मौजूद भारतीय खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है।
विदेशी खिलाड़ियों से बोली BCCI, आपको घर पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी

SRH को बल्लेबाजी में सुधार के साथ उतरना होगा 

सनराइजर्स हैदराबाद का शीर्षक्रम नहीं चल पाना उसके लिए परेशानी का कारण है। वहीं मध्यक्रम में भारतीय खिलाड़ी भी नहीं चल पा रहे हैं। ऐसे में यदि सनराइजर्स को मैच में जीत हासिल करने है तो उसे अपनी कमी को दूर करते हुए मैदान में उतरना होगा। उन्हें सीएसके के फास्ट बॉलर दीपक चाहर के सामने टिककर खेलना होगा।

SRH की कमजोरी गेंदबाजी 

वहीं CSK की टीम में चाहर के अलावा जडेजा, इमरान ताहिर और सैम करन भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। सनराइजर्स के लिए गेंदबाजी का चिंता का विषय है। वह इस विभाग में राशिद पर निर्भर है। वहीं अनुभवी भुवनेश्वर कुमार लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जबकि यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन के चोट के कारण हट जाने से टीम को झटका लगा है।

CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिचेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत।

CSK vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, ऋधिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर , मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल, बासिल थम्पी, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here