IPL 2021: मुश्किल में Rajasthan Royals, आगे का यह है प्लान

0
1591

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम मुश्किल दौर से गुजर रही है। क्योंकि चोट, बायो-बबल थकान और कोरोना महामारी के तनाव की वजह से उसके चार विदेशी खिलाड़ी टीम से हट गए हैं। इससे उसकी परेशानी और बढ़ गई है। अब राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2021 के इस मौजूदा सत्र के लिए दूसरी टीमों से खिलाड़ियों को उधार (लोन)पर लेने के लिए संपर्क किया है।

Delhi Capitals की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा

चार विदेशी खिलाड़ियों की कमी

Rajasthan Royals टीम के बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण IPL से बाहर हो गए हैं। वहीं लियाम लिविंगस्टोन ‘बबल’ थकान का हवाला देते हुए घर चले गए है। रविवार को ऐंड्रू टाय ने भारत में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों की डर का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला किया। खिलाड़ियों के हटने के कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम बुरी प्रभावित हो गई है। अब टीम को मजबूत बनाने के लिए चार विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत है।

Indian women’s hockey team की सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

यह निकाला उपाय 

Rajasthan Royals की टीम के एक सूत्र ने कहा, ‘टीम खिलाड़ियों को ऋण (LONE) पर लेने की योजना बना रही है। और इसके बारे में अन्य फ्रेंचाइजियों को लिखा है, लेकिन फिलहाल कुछ भी तय नहीं हुआ है।’ गौरतलब है कि IPL का ऋण समय (लोन विंडो) सोमवार को शुरू हुआ है और यह लीग मैचों के खत्म होने तक जारी रहेगा।

IPL 2021: RCB और DC में मुकाबला आज, जानिए कौन किस पर हावी

एंड्रयू ने बीच में छोड़ा IPL

ऑस्ट्रेलिया और Rajasthan Royals के फास्ट बॉलर एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से IPL बीच में ही छोड़ दिया।

क्या है IPL के नियम 

IPL नियमों के अनुसार दो से कम मैच खेलने वाले खिलाड़ी को उधार (लोन पर) दिया जा सकता है और वह अपने घरेलू फ्रेंचाइजी के खिलाफ नहीं खेल सकता है। Rajasthan Royals की टीम ने पांच मैचों में दो जीत हासिल की है। अब उसको गुरुवार को दिल्ली में अपना अगला मैच खेलना है। इसके लिए वह खिलाड़ियों को उधार लेकर अपनी टीम को मजबूत बनाने का प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here