राफेल नडाल ने जीता Barcelona Open का खिताब

0
853

Barcelona Open: नडाल ने सितसिपास को दी मात

बार्सिलोना। दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने फाइनल मुकाबले में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को मात देकर बार्सिलोना ओपन (Barcelona Open) का खिताब अपने नाम कर लिया। स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने पुरुष सिंगल्स के मुकाबले में सितसिपास को 6-4, 6-7, 7-5 से हराकर खिताबी ट्रॉफी जीती।

Archery World Cup: युगल में दीपिका और अतानु ने जीता गोल्ड

नडाल ने 12वीं बार जीती Barcelona Open की ट्रॉफी

इस कड़े मुकाबले में सितसिपास और नडाल के बीच जबरदस्त टक्कर हुई। नडाल पहला सेट तो 6-4 से जीतने में सफल रहे लेकिन सितसिपास ने दूसरा सेट टाई ब्रेकर में जीतकर मैच में वापसी की। इसके बाद नडाल ने तीसरे सेट में पहले मैच प्वाइंट पर ही मैच अपने नाम कर लिया। 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने 12वीं बार बार्सिलोना ओपन की ट्रॉफी जीती है। इससे पहले दोनों खिलाड़ी 2018 में भी Barcelona Open के फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ कोर्ट पर उतरे थे जहां नडाल ने सितसिपास को हराया था।

IPL 2021: पंजाब और कोलकाता की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव

करात्सेव ने जोकोविक दी मात 

रूस के तीसरे वरीयता असलान करात्सेव ने यहां जारी सर्बिया ओपन में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को Barcelona Open के सेमीफाइनल में हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। करात्सेव ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए यह मैच तीन घंटे 25 मिनट में 7-5, 4-6, 6-4 से जीतकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। अब उनका फाइनल में सामना मेटेयो बेरेटिनी से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में टारो डेनियल को 6-1, 6-7, 6-0 से शिकस्त दी थी।

IPL 2021: पॉइंट टेबल में बड़ा बदलाव, CSK टॉप पर, RCB तीसरे स्थान पर

बहुत लंबा और कड़ा मुकाबला था- करात्सेव

मैच के बाद करात्सेव ने कहा, ‘यह बहुत लंबा और कड़ा मुकाबला था। आपको जोकोविक जैसे दिग्गज खिलाड़ी को हराने के लिए 200 प्रतिशत तक प्रदर्शन करना होता है। ऐसा लगता है कि आप एक दीवार के खिलाफ खेल रहे हो।’ जोकोविक के खिलाफ करात्सेव का जीत-हार का रिकॉर्ड 1-1 हो गया। इससे पहले जोकोविक ने करात्सेव को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के सेमीफाइनल में सीधे सेटों में हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here