IPL 2021: बिना किसी बदलाव के आमने-सामने होंगी ये दो बड़ी टीमें

0
461

IPL 2021: चैन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच महामुकाबला आज

नई दिल्ली। IPL 2021 में रविवार को सीजन का तीसरा डबल हेडर खेला जाऐगा। जिसमें पहला ही मुकाबला इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला माना जा रहा है। यह महामुकाबला इस लीग की सबसे प्रसि़द्ध टीम चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच में खेला जाना है।

IPL 2021: सीजन की दूसरी जीत के साथ छठे स्थान पर पहुंची राजस्थान (RR)

दोनों ही टीमें अपने विजय रथ पर सवार

मुंम्बई के वानखेडे में होने वाले इस मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच होने वाले इस मुकाबले का भारतीय प्रशंसको को बेसब्री से इंतजार था। इस समय दोनों ही टीमें अपने-अपने विजय रथ पर सवार है और दोनों ही टीमें इस सिलसिले को इसी तरह से बरकरार रखना चाहती है। जहां बेंगलुरु इस सीजन में खेले गए अपने चारों मैचों में जीत प्राप्त कर पॉइंट टेबल में टाॅप पर है। वहीं चैन्नई ने अपने चार मैचों में एक हार के बाद वापसी करते हुए लगातार तीन जीत के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है।

चैन्नई और बेंगलुरु के बीच होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें ही इस बार पिछले साल के मुकाबले ज्यादा मजबूत दिख रही है। IPL में अब तक दोनों ही टीमों के बीच 27 मैच खेले गए है। जिसमें से चैन्नई ने 17 तथा बेंगलुरु ने मात्र 9 मैच जीते है। जबकी एक मैच बेनतीजा रहा है। जीत प्रतिशत में धोनी की कप्तानी वाली चैन्नई सुपर किंग्स विराट की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर हमेशा से हावी रही है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की इस मैच को कौन अपने नाम करता है।

IPL2021: आज दिल्ली से टकराएंगे सनराइजर्स

दोनों टीमों की मजबूत बल्लेबाजी

चैन्नई और बेंगलुरु की बल्लेबाजी की बात करें तो दोनों ही टीमों में हमेशा से ही स्टार बल्लेबाज मौजूद रहे हैं और इस बार भी हेमेशा की तरह दोनों ही टीमों में बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है। CSK के टाॅप ऑर्डर में ऋतुराज गायकवाड, फाफ डुप्लेसिस और मोइन अली है। वहीं मिडिल ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना, अंबाती रायडू और धोनी मौजूद है। चैन्नई के पास लोअर ऑर्डर में भी रविंद्र जडेजा, सैम करन और ड्वेन ब्राबो जैसे हरफनमौला बल्लेबाज शामिल है। इस तरह से CSK के पास 9 नंबर तक बड़ी बैटिंग लाइन अप है। इस समय CSK के पास IPL की सबसे बड़ी बैटिंग लाइन अप मौजूद है।

RCB के टाॅप ऑर्डर में देवदत्त पेडीकल, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे शानदार बल्लेबाज है। वहीं मिड़िल ऑर्डर में शाहबाज अहमद, एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर जैसे गेम चेन्जर बल्लेबाज है तथा लोअर ऑर्डर में काइल जेमिसन और हर्षल पटेल जैसे बड़े हिटर भी मौजूद है। इस समय दोनों ही टीमों के सभी बल्लेबाज शानदार फाॅर्म में चल रहें है।

Sachin Tendulkar का बड़ा फैसला, अब करेंगे यह काम

बाॅलिंग में भी दोनों ही टीमें मजबूत

दोनों टीमों की बाॅलिंग लाइन अप की बात करें तो जहां CSK के पास दीपक चाहर, सैम करन, शार्दूल ठाकुर और लुंगी एनगिडी जैसे तेज गेंदबाज है। वहीं RCB में पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल, काइल जेमिसन और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज है। एक ओर चैन्नई के पास मोइन अली और रविंद्र जडेजा जैसे स्पिनर है, तो दूसरी ओर बेंगलुरु के पास वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनर है।

Tokyo Olympics: कोरोना से बचने के लिए विनेश ऐसे करती है तैयारी

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम इस प्रकार हैः
रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कुर्रन, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी नगिदी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम इस प्रकार हैः
देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, काइल जैमीसन, डैनियल सैम्स, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here