Tokyo Olympics: कोरोना से बचने के लिए विनेश ऐसे करती है तैयारी

0
540

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण झेल चुकीं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की तैयारियों को लेकर बेहद सजग हैं। विनेश दोबारा संक्रमण से बचने के लिए वह अपनी बहन प्रियंका के साथ ही तैयारियां करती हैं। वह अन्य किसी के साथ तैयारियों के बजाय बहन को प्राथमिकता देती हैं। विनेश खुलासा करती हैं कि हॉल में जब कोई नहीं होता है वह तब बहन के साथ अभ्यास करती हैं। यहां तक जिम में भी वह अकेले ही जाती हैं।

Archery World Cup: भारतीय महिला रिकर्व टीम 5 साल बाद फाइनल में

इसलिए नहीं सताता विदेशों में कोरोना का डर 

विनेश फोगाट के अनुसार वह यह कदम भारत में रहने के दौरान उठाती हैं। विदेश में तैयारियों के दौरान उन्हें कोरोना महामारी का डर नहीं सताता है, क्योंकि वहां उन्हीं को तैयारियों की इजाजत है जिनके पास RTPCR की नेगेटिव रिपोर्ट रहती है। साई की ओर से कराई गई बातचीत में विनेश खुलासा करती हैं कि टोक्यो के लिए उन्हें कुछ समस्याओं के समाधान पर काम करना है।

IPL 2021: राजस्थान को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ IPL टूर्नामेंट से बाहर

चोट ने पहुंचाया इस मुकाम तक 

विनेश के मुताबिक पिछले दो टूर्नामेंट से वह महसूस कर रही हैं कि वजन कम करने के बाद उनका ब्लड प्रेशर कम होता जा रहा है। हालांकि यह समस्या 2019 में भी थी। बाउट के दौरान भी यह समस्या पैदा हुई है। विनेश यह भी कहती हैं कि आज वह जहां पर भी हैं इसके पीछे रियो ओलंपिक के दौरान लगी चोट है।

IPL Point Table: टॉप पर RCB बरकरार तो RR अंतिम पायदान पर

कोवीशील्ड को दी हरी झंडी

वाडा ने भारतीय खिलाडिय़ों के टीकाकरण के लिए कोवीशील्ड को हरी झंडी दे दी है। भारतीय टीके कोवाक्सिन के बारे उसने कहा है कि उसे इसके बारे में जानकारी नहीं है। इस संबंध में उसने नाडा को और अधिक जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। वाडा का कहना है कि कोवीशील्ड एंटी डोपिंग पर खरी उतरती है। इससे खिलाडिय़ों को कोई खतरा नहीं है।

कोरोना का टीका लगाकर ही खिलाड़ियों को विदेश भेजें

वाडा के जवाब के बाद भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंदर बत्रा ने राष्ट्रीय खेल संघों को एक मई से अपने स्तर पर ओलंपिक जाने वाले खिलाडिय़ों को टीकाकरण कराने को कहा है। बत्रा ने यह भी कहा कि खेल संघ खिलाडिय़ों को तैयारी के लिए विदेश भेजने से पहले टीका लगवाकर भेजें, ताकि खिलाड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here