IPL 2021: जीत हासिल करने के लिए RR और KKR की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

0
1044

 

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 14वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमें आमने-सामने होगी। इस मैच में दोनों ही टीमें हर हाल में जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। क्योंकि KKR की टीम लगातार तीन मैच गंवा चुकी हैं, वहीं राजस्थान की टीम को भी पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में जीत की लय हासिल करने के लिए राजस्थान और कोलकाता दोनों की टीमों की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं।

IPL 2021: KKR और RR के बीच मुकाबला कल, दोनों ही जीत की पटरी पर लौटने को बेताब

बल्लेबाजों को निभानी होगी जिम्मेदारी 

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपनी ओपनर सलामी जोड़ी को लेकर जूझ रही है। क्योंकि जोस बटलर और मनन वोहरा अच्छी शुरुआत दे पाने में सफल नहीं हो रहे हैं। ऐसे में टीम जोस बटलर के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करने के लिए उतार सकती है। वहीं, संजू सैमसन शतक लगाने के बाद IPL 2021 में अच्छी पारी खेलने में विफल रहे हैं। ऐसे में उनको भी जिम्मेदारी के साथ एक बड़ी पारी खेलनी होगी। राजस्थान की टीम की गेंदबाजी में बदलाव की बहुत कम संभावना है। हालांकि, एंड्रयू टाय को अवसर दिया सकता है।

Cricket Australia Contract : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों का ऐलान

बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी सुधार की जरूरत 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को भी जीत हासिल करने के लिए अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में सुधार के साथ मैदान में उतरना होगा। उसकी ओपनिंग जोड़ी को एक बड़ी साझेदारी के तहत रन बनाने होंगे। वहीं, कप्तान इयोन मोर्गन का भी बल्ला चल नहीं रहा है। इसलिए उन्हें में अपनी फॉर्म में वापस लौटने की कोशिश करनी होगी। कोलकाता की टीम में राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजी लाइनअप में बदलाव देखा जा सकता है। कप्तान मोर्गन कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी में से किसी एक गेंदबाज को अवसर दे सकते हैं, जो प्रसिद्ध कृष्णा के साथ तेज गेंदबाजी में टीम को आगे ले जाएंगे। पैट कमिंस भी एक तेज गेंदबाज हैं, जबकि आंद्रे रसेल से भी कुछ ओवर गेंदबाजी कराई जा सकती है।

IPL 2021: इस टीम के बल्लेबाजों ने लगाए सबसे अधिक शतक

ये हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here