RR vs CSK: चेन्नई ने राजस्थान को दिया 189 रनों का टारगेट

0
877

RR vs CSK: राजस्थान ने टाॅस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी

मुंबई। IPL 2021 का 12वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। RR के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर्स में 188 रन बनाकर राजस्थान को 189 रनों का लक्ष्य दिया है।

चेन्नई के लिए सर्वाधिक 33 रनों की पारी फाफ डूप्लेसिस ने, 27 रनों की पारी अंबाती रायडु ने और 26 रनों की पारी मोईन अली ने खेली। कप्तान धोनी 18 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान के लिए चेतन सकारिया सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर्स में 36 रन देकर 3 अहम विकेट झटके। क्रिस माॅरिस ने 2 विकेट झटके।

Asian Weightlifting Championships : झिल्ली दलबेहरा ने भारत को 26 साल बाद दिलाया गोल्ड

ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में चेन्नई को पहला झटका लगा। वे 10 रन बनाकर आउट हुए। ऋतुराज को मुस्तफिजुर रहमान ने शिवम दुबे के हाथों कैच कराया। वे लगातार तीसरे मैच में फेल रहे। इससे पहले 2 मैच में ऋतुराज ने सिर्फ 10 रन बनाए थे। इसके बाद फाफ डुप्लेसिस 17 बॉल पर 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें क्रिस मॉरिस ने IPL में 13 पारियों में 5वीं बार पवेलियन भेजा।

मोइन अली 20 बॉल पर 26 रन बनाकर आउट हुए। अंबाती रायडू और सुरेश रैना ने चौथे विकेट के लिए 26 बॉल पर 45 रन की पार्टनरशिप की। राजस्थान के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने 14वें ओवर में रायडू और रैना दोनों को आउट किया।

Youth World Boxing Championship: विंका, पठान सहित 4 बॉक्सर सेमीफाइनल में

CSK के कप्तान धोनी का 200वां मैच

CSK के कप्तान एमएस धोनी बतौर CSK कप्तान 200वां मैच खेल रहे हैं। उन्होंने IPL में 177 मैच और चैम्पियंस लीग में 23 मैचों में कप्तानी की है। इससे पहले धोनी ने पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई टीम के लिए IPL में 200वां मैच खेला था। बतौर कप्तान धोनी का जीत का सक्सेस रेट 58.73% का रहा है।

क्या कहता है वानखेड़े का इतिहास

दोनों टीमों के लिए यह सीजन अब तक 50-50 नतीजों वाला रहा है। यानी दोनों ने 2-2 मैच खेलते हुए एक-एक मुकाबले में जीत हासिल की है। वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिहाज से काफी अच्छी मानी जाती है, लेकिन राजस्थान Vs दिल्ली और चेन्नई Vs पंजाब मुकाबलों में अच्छी स्विंग और सीम मूवमेंट हासिल करने वाला गेंदबाज पावर प्ले में कहर ढाया। पंजाब के खिलाफ CSK के राहुल चाहर ने चार ओवर में 13 रन देकर चार विकेट लिए थे।

RR vs CSK: दोनों टीमें –

चेन्नई: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोइन अली, रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर।

Roger Federer ने फ्रेंच ओपन में खेलने का किया ऐलान

राजस्थान: मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान), डेविड मिलर, जोस बटलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here