IPL 2021: RCB और KKR में टक्कर आज, जानिए किसका पलड़ा भारी

0
894

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2021 के तहत आज कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) की टीमें आमने-सामने होगी। इस टूर्नामेंट में अभी तक विराट कोहली की टीम (RCB) दोनों मैच जीतकर अंक तालिका में भले ही दूसरे नंबर पर है, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स से उसे कड़ी चुनौती मिलेगी। इस बात की पुष्टि IPL के 13वें सीजन तक दोनों टीमों के बीच खेले मुकाबलों के आंकड़े कर रहे हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक 26 मैच हुए हैं। इसमें से कोलकाता ने 14 मैचों में जीत हासिल की है तो आरसीबी ने 12 मैचों में जीत अपने नाम की है। आंकड़ों के अनुसार तो कोलकाता का पलड़ा भारी है, लेकिन उसकी राह भी इतनी आसान नहीं होगी।

ICC T20 World Cup 2021: दिल्ली में आयोजित हो सकते हैं PAK के दो मैच

अपना अभियान जारी रखना चाहेगी RCB

IPL 2021 के इस मैच में जहां RCB की टीम अपने जीत के अभियान को जारी रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी। इस टू्र्नामेंट में दो मैच जीतने से आरसीबी की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम उसके इस अभियान पर ब्रेक लगाने के उद्देश्य से मैच खेलने उतरेगी।

Asian Weightlifting Championships: मीराबाई चानू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

KKR का प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक 

पिछले पांच मैचों की बात करें तो RCB का पलड़ा भारी है। बेंगलुरू ने तीन और कोलकाता ने दो मैच जीते हैं। आरसीबी ने पिछले तीन मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त दी है। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल आइपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था। इस सत्र के दोनों मैचों में आरसीबी को जीत मिली थी। दोनों मैचों में कोलकाता का प्रदर्शन  निराशाजनक रहा है।

MI vs SRH: गेंदबाजों के दम पर 13 रनों से जीती मुंबई

IPL 2020 में पहला मैच 82 रनों से जीता था RCB ने 

IPL 2020 में आरसीबी और कोलकाता के बीच खेला गया पहला मैच एकतरफा रहा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी की मदद से विराट कोहली की टीम ने दो विकेट पर 194 ऱऩ का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी। आरसीबी को 82 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी।

सिराज की बदौलत जीता था RCB 

पिछले सीजन का दूसरा मैच भी एकतरफा रहा था। आरसीबी ने कोलकाता को हराते हुए 85 रनों के टारगेट को 13.3 ओवर में हासिल कर लिया। मुहम्मद सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट झटके थे। विराट की टीम को आठ विकेट से जीत मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here