T20 World Cup: इन 9 शहरों में होंगे मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

0
492

नई दिल्ली। भारत में अभी इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPLका 14वां सीजन चल रहा है। इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup 2021) का आयोजन होगा। इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर BCCI की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक हुई। इस बैठक में इस वर्ल्ड कप के दौरान होने वाले मैचों की जगहों को लेकर गहन चर्चा हुई। बैठक में मैचों का आयोजन नौ शहरों में कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भाग लेने का रास्ता साफ हो गया।

IPL 2021: SRH के खिलाफ मुंबई की टीम में ये हो सकता है बदलाव

इन नौ शहरों में होंगे मैच

जानकार सूत्रों के अनुसार बैठक में टूर्नामेंट का आयोजन नौ शहरों में कराने का निर्णय लिया गया है। साथ ही हैदराबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच आयोजित करने का भी फैसला लिया। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चैन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ और कोलकाता में मैच खेले जाएंगे। इन सभी शहरों में वैन्यू को तैयारी करने के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि, कोरोना महामारी को देखते हुए टूर्नामेंट से पहले अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड के एक सूत्र ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में अक्टूबर-नवंबर में हालात कैसे होंगे इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन तैयारी जारी रहनी चाहिए।

IPL 2021:चाहर का धमाल, CSK ने चखा पहली जीत का स्वाद

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिलेगा वीजा 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा को लेकर मुद्दा भी सुलझा लिया गया है। हालांकि, क्या प्रशंसक मैच देखने के लिए आएंगे या नहीं। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है। इसे लेकर भी आगे निर्णय लिया जाएगा। सरकार से मिले आश्वासन पर बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने BCCI की शीर्ष परिषद को जानकारी दी कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलेगा। दोनों देशों के बीच कूटनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने काफी लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here