कोच को हुआ Corona, तीरंदाजी टीम को विश्व कप जाने से रोका

0
875

Corona के कारण भारतीय कंपाउंड तीरंदाजी टीम नहीं जाएगी ग्वाटेमाला

नई दिल्ली। करीब 18 महीने के अंतराल के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने जा रही भारतीय कंपाउंड तीरंदाजों की टीम पर Corona ने बड़ा प्रहार किया है। टीम के कोच कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस कारण टीम को ग्वाटेमाला में होने वाले विश्व कप के लिए रवाना होने से ऐन पहले ही रोक दिया गया। अब इस विश्व कप में कंपाउंड तीरंदाजों की जगह सिर्फ रिकर्व तीरंदाजों को भेजा जा रहा है।

दरअसल, तीरंदाजी संघ और साई को डर इस बात का था कि कंपाउंड टीम को तीन देशों से होकर ग्वाटेमाला पहुंचना था। ऐसे में किसी भी एयरपोर्ट पर कोई भी तीरंदाज भी Corona संक्रमित निकल जाता तो पूरी टीम ही वहीं पर फंस जाती। यही कारण रहा कि आनन-फानन में ऐन वक्त पर कंपाउंड टीम को विश्व कप जाने से रोक दिया गया। इस टीम में एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अभिषेक वर्मा, रजत चैहान, अमन सैनी, संगम बिसला और महिला टीम में प्रगति, अक्ष्तिा, ज्योति सुरेखा और सांची डल्ला हैं। इस टीम को सोनीपत में कोचंिग दे रहे एक कोच शुक्रवार शाम को ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

नवंबर 2019 में खेले थे आखिरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट

भारतीय तीरंदाजों ने अंतिम बार नवंबर 2019 में किसी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। यह एशियाई चैंपियनशिप थी। जिसमें दीपिका कुमारी ने ओलंपिक का कोटा हांसिल किया था। अब विश्व कप के लिए ग्वाटेमाला जा रही रिकर्व टीम में ओलंपिक क्वालिफायर अतानु दास, प्रवीण जाधव, तरूणदीप राॅय के अलावा महिला टीम में दीपिका कुमारी, अंकिता भकत, मधु वेदवान और कोमालिका बारी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here