IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, ये ऑलराउडर IPL से बहार

0
821

IPL 2021:  चोट लगने के कारण बेन स्टोक्स पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए  

नई दिल्ली। IPL 2021 सीजन के शुरुआत दौर में ही राजस्थान रॉयल्स(RR) टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण IPL के 14वें सीजन से बाहर हो गए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में क्रिस गेल का कैच लेने के दौरान उंगली में चोट लगी थी। फिलहाल स्टोक्स भारत में ही रहेंगे और इंग्लैंड की मेडिकल टीम उनकी देखरेख करेगी।

India Open Badminton: टूर्नामेंट में नहीं होगी दर्शकों की एंट्री

कैच लेने के दौरान हुए चोटिल 

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स सोमवार को पंजाब किंग्स(PBKS) के खिलाफ मैच के दौरान क्रिस गेल का कैच लेने के प्रयास में चोटिल हो गए थे। इस मैच में उन्होंने शुरू में गेल का एक कैच छोड़ा था इस वजह से उन्होंने पूरा प्रयास किया। उन्होंने लांग आन से दौड़ लगाई और कैच के लिए डाइव लगाया। इस चोट के बाद उन्होंने मैच में एक ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं की। इस मैच में उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हार गई थी।

MI vs KKR: रोमांचक संघर्ष में मुंबई ने केकेआर को दी मात

गुरुवार को होगा हाथ का एक्सरा  

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर के हाथ का गुरुवार को मुंबई में एक्सरे होगा ताकि चोट की गंभीरता का पता चल सके। उसके बाद उनकी चोट की रिकवरी को लेकर ईसीबी योजना बनाई जाएगी। इससे पहले आर्चर भी भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। वे भी राजस्थान टीम का अहम हिस्सा हैं। हालांकि, डॉक्टर्स ने आर्चर को लाइट ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है। वे IPL के दूसरे हाफ में टीम से जुड़ सकते हैं।

MI vs KKR LIVE: 152 रनों के स्कोर पर सिमटी मुंबई इंडियंस

अपने अनुभव से टीम की मदद करना चाहते हैं बेन स्टोक्स 

राजस्थान फ्रेंचाइजी ने कहा कि स्टोक्स अभी  टीम के साथ ही रुकना चाहते हैं और टीम को अपने अनुभव से मदद करना चाहते हैं। वे कुछ हफ्ते बाद UK के लिए निकलेंगे। स्टोक्स ने चोट लगने से पहले सिर्फ 1 ओवर फेंका था। हालांकि, चोट लगने के बाद वे कोई ओवर नहीं फेंक सके थे। यही वजह रही कि पंजाब किंग्स ने राजस्थान को 222 रन का बड़ा टारगेट दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here