India Open Badminton: टूर्नामेंट में नहीं होगी दर्शकों की एंट्री

0
816

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच 11 से 16 मई तक खेला जाने वाला इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट (India Open Badminton) बिना दर्शकों के खेला जाएगा। एक और जहां टूर्नामेंट में 3 बार की विश्व चैंपियन मारिन महिला एकल वर्ग में चुनौती पेश करेंगी। वहीं पुरूष वर्ग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता अपने खिताबी अभियान की शुरूआत करेंगे। इसमें अकाने यामागुची, पीवी सिंधु, कोरिया की अन से यंग और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग भी भाग लेंगी।

टोक्यो ओलंपिक का क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट

पुरुष युगल में दुनिया की दसवें नंबर की जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रैंकिरेड्डी India Open Badminton टूर्नामेंट में चुनौती पेश करेंगे। जबकि महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा पर दारोमदार होगा। पोनप्पा और सात्विक मिश्रित युगल में भी साथ खेलेंगे। चार लाख डॉलर इनामी राशि का यह टूर्नामेंट टोक्यो ओलंपिक के आखिरी क्वालिफिकेशन टूर्नामेंटों में से है। इसमें चीन समेत 33 राष्ट्रीय संघों के 228 खिलाड़ी भाग लेंगे।

MI vs KKR: रोमांचक संघर्ष में मुंबई ने केकेआर को दी मात

48 सदस्यों का होगा भारतीय दल

भारत के 48 खिलाड़ी (27 महिला 21 पुरुष) India Open Badminton टूर्नामेंट खेलेंगे। जबकि मलयेशिया का 26 सदस्यीय दल इसमें भाग लेगा। चीन के भी दस खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं। पुरुष वर्ग में दो बार के विश्व चैंपियन मोमोता, गत चैंपियन विक्टर एक्सेलसन, एंडर्स एंटोंसेन, ऑल इंग्लैंड चैंपियन जि जिया ली इसमें खेलेंगे। भारतीय दल में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, बी साइ प्रणीत, एच एस प्रणय और पारूपल्ली कश्यप शामिल होंगे।

विदेशी खिलाड़ियों को रहना होगा 7 दिन क्वारैंटाइन

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह टूर्नामेंट जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेला जाएगा जिसमें दर्शकों और मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मध्य पूर्व और यूरोपीय देशों से आने वाले सभी खिलाड़ी और अधिकारी सात दिन एकांतवास में रहेंगे। उन्हें तीन मई को दिल्ली पहुंचना होगा। बाकी देशों से खिलाड़ी और अधिकारी छह मई को आकर चार दिन क्वारैंटाइन में रह सकते हैं।’

IPL 2021: RCB और SRH के बीच टक्कर कल, लगातार दूसरा मैच जीतने उतरेगी RCB

India Open Badminton टूर्नामेंट से नाम वापिस लेने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है जबकि 20 अप्रैल को ड्रॉ निकाले जाएंगे। दिल्ली सरकार तीन और छह मई को आगमन पर आरटी पीसीआर टेस्ट करेगी जो नौ और 14 मई को फिर किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here