IPL 2021: हरभजन सिंह ने KKR के लिए डेब्यू किया, फेंका पहला ओवर

0
723

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 14वें सीजन में KKR के लिए डेब्यू किया। हरभजन ने पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला। इस मैच में हरभजन सिंह को कप्तान इयोन मोर्गन ने पारी का पहला ओवर फेंकने के लिए दिया। हालांकि इसके बाद उन्हें गेंदबाजी करने का अवसर नहीं मिल पाया।

IPL 2021: जानिए, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स में से कौन है दमदार

भज्जी ने दी अच्छी शुरुआत 

KKR और SRH के बीच खेले गए IPL टूर्नामेंट के इस मैच में हरभजन सिंह ने एक ओवर में 8 रन दिए और शानदार शुरुआत की। उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर पैट कमिंस ने डेविड वार्नर का कैच छोड़ दिया था।

IPL 2021: RR और PBKS की ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

स्पिनर के रूप में पहला ओवर फेकने के मामले में भज्जी शीर्ष पर 

अब हुए IPL 13वें सीजन तक स्पिनर हरभजन सिंह कई टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। यह पहला अवसर नहीं था जब उन्होंने स्पिनर के रूप में पारी का पहला ओवर फेंका है। गौरतलब है कि इस लीग में वो स्पिनर के तौर पर वो पारी का पहला ओवर फेंकने के मामले में शीर्ष पर हैं। हैदराबाद के खिलाफ 36वीं बार उन्होंने ऐसा किया था। बतौर स्पिनर IPL में किसी पारी में पहला ओवर फेंकने के मामले में भज्जी के बाद दूसरे स्थान पर आर अश्विन हैं, जिन्होंने 33 बार ऐसा किया है जबकि शाहबाज नदीम ने 23 बार ऐसा कर चुके हैं।

KKR vs SRH: केकेआर की पहली जीत, हैदराबाद को 10 रन से हराया

कप्तान मोर्गन ने भज्जी के लिए ये कहा 

गौरतलब है कि भज्जी को हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में सिर्फ एक ही ओवर फेंकने को मिला और इस पर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि, हम उन्हें आगे गेंदबाजी नहीं करवा पाए, लेकिन उनके अनुभव का फायदा युवा गेंदबाजों को खूब मिला। इस मैच में KKR ने SRH को 10 रन से मात देकर इस टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है। KKR की ओर से बल्लेबाज नीतीश राणा ने 80 रनों की तूफानी पारी खेली जबकि राहुल त्रिपाठी ने भी अर्धशतक ठोका। KKR ने 187 रन बनाए थे।इसके जवाब में SRH की टीम 177 रन ही सिमट गई, उसे 10 रनों से शिकस्त मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here