KKR vs SRH: केकेआर की पहली जीत, हैदराबाद को 10 रन से हराया

0
1136

KKR vs SRH: सस्ते में निपटे हैदराबाद के ओपनर्स 

नई दिल्ली। KKR vs SRH: IPL 2021 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रनों से हरा दिया। कोलकाता के 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट पर 177 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए जाॅनी बेयरस्टो ने 55 और मनीष पांडे ने 61 रनों की पारी खेली। लेकिन इनके अलावा अब्दुल समद (19*) को छोडकर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका। यही कारण रहा कि हैदराबाद लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई।

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट

प्रसिद्ध कृष्णा ने पारी के दूसरे ओवर में ही डेविड वॉर्नर को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। वे 3 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शाकिब अल हसन ने अपनी पहली ही बॉल पर ऋद्धिमान साहा को पवेलियन भेजा। साहा 7 रन बनाकर आउट हुए। बेयरस्टो ने IPL में छठी फिफ्टी लगाई। वे 40 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस ने नीतीश राणा के हाथों कैच कराया। बेयरस्टो ने मनीष के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 92 रन की पार्टनरशिप की। मोहम्मद नबी 14 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने।

KKR ने हैदराबाद को दिया 188 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, हैदराबाद की टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 187 रनों का स्कोर खड़ा किया।

नीतीश राणा ने 80 और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर के लिए 53 रनों का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से राशिद खान और मोहम्मद नबी सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने 2-2 विकेट झटके। अब हैदराबाद को जीत के लिए रन बनाने होंगे। केकेआर की तरफ से दिनेश कार्तिक गेंदों पर रन बनाकर नाबाद रहे।

Tokyo Olympic में कोरोना लक्षण वाले खिलाड़यों को अलग होटल में रखने की तैयारी

15 रनों के अंतराल पर KKR के 4 विकेट गिरे 

नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को खासी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। एक समय केकेआर एक विकेट के नुकसान पर 15.2 ओवर्स में 146 रन बना चुका था। बस यहीं से केकेआर की पारी ढहनी शुरू हुई। 146 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी 53 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद महज 9 रन ही स्कोर बोर्ड पर जुड़े थे कि आंद्रे रसैल भी आउट हो गए। रसैल ने महज 5 रन बनाए।

इसके बाद 160 रनों के स्कोर पर ओपनर नीतीश राणा भी 80 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब टीम का स्कोर 160 रनों पर 4 विकेट हो चुका था। इसी स्कोर पर केकेआर को पांचवा झटका लगा। कप्तान मोर्गन महज 2 रन बनाकर ही मोहम्मद नबी को अपना विकेट थमा बैठे। इस तरह महज 15 रनों के अंतराल पर ही केकेआर के 4 विकेट गिर गए और रन गति पर भी ब्रेक लग गए।

पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा

केकेआर को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। शुभमन गिल को राशिद खान ने गुगली पर क्लीन बोल्ड किया। वे 13 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए। शुभमन ने नीतीश के साथ पहले विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप की। राहुल त्रिपाठी 53 रन बनाने के बाद आउट हुए। उन्हें टी नटराजन ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। उन्होंने नीतीश के साथ 50 गेंदों पर 93 रन की पार्टनरशिप की।

हरभजन का IPL में तीसरी टीम के लिए डेब्यू 

स्पिनर हरभजन सिंह अब तक टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस (MI) के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेल चुके हैं। अब उन्होंने कोलकाता टीम के लिए भी KKR vs SRH मैच से डेब्यू कर लिया है। भज्जी ने जब मुंबई टीम को छोड़ा था, तब तक MI 3 खिताब जीत चुकी थी। 2018 में भज्जी ने चेन्नई टीम के लिए डेब्यू किया और इसी सीजन में टीम ने अपना तीसरा खिताब जीता था।

KKR vs SRH: आमने-सामने  

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 19 मुकाबले आइपीएल में खेले गए हैं। इनमें से 12 मुकाबले कोलकाता की टीम ने जीते हैं, जबकि 7 बार बाजी डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने मारी है। पिछले अगर चार मैचों की बात करें तो तीन मुकाबले कोलकाता की टीम ने जीते हैं। वहीं, एक मैच में हैदराबाद को जीत मिली है। पिछले सीजन में दोनों मुकाबले कोलकाता के खिलाफ हैदराबाद ने गंवाए थे। ऐसे में क्या वार्नर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता को पछाड़कर अपना हिसाब चुकता कर पाएगी? ये देखने वाली बात होगी।

शाकिब के आने से KKR का मिडिल ऑर्डर मजबूत

पिछले सीजन में टीम को ओपनिंग कॉम्बिनेशन, मिडिल ऑर्डर और फिनिशर के मामले में जूझना पड़ा था। हालांकि, इस सीजन में ​​​​​मोर्गन पहली बार IPL में फुल टाइम कैप्टेंसी संभाल रहे हैं। उन्हें मौजूदा समय में व्हाइट बॉल फॉर्मेट के सबसे चतुर कप्तानों में से एक माना जाता है। उन्होंने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप जिताया था। टॉप ऑर्डर में शुभमन गिल जैसे शानदार युवा बल्लेबाज हैं। शाकिब के आने से टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती मिली है।

IPL 2021: CSK को पहले मैच में इन कारणों से मिली हार 

KKR vs SRH: कोलकाता नाइटराइडर्स का प्लेइंग इलेवन 

शुभमन गिल, निशित राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

IPL 2021: CSK की परेशानी बरकरार, अगले मैच में भी उपलब्ध नहीं होंगे ये खिलाड़ी

सनराइजर्स  हैदराबाद का प्लेइंग इलेवन 

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here