Tokyo Olympic में कोरोना लक्षण वाले खिलाड़यों को अलग होटल में रखने की तैयारी

0
722

नई दिल्ली। दुनियाभर में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने कुछ नए कदम उठाने शुरू किए हैं। जिसके तहत टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए आने वाले खिलाड़ियों में यदि कोरोना महामारी के मामूली लक्षण भी पाए जाते हैं तो उन्हें होटल में क्वॉरैटाइन किया जा सकता है।

IPL 2021: PBKS और RR में घमासान कल, देखने को मिल सकता है धमाल

ये चल रही हैं तैयारी

जापान की समाचार एजेंसी क्योदो ने रविवार को कहा कि आयोजक खेल गांव के पास एक होटल में 300 कमरे बुक करने की योजना पर काम रहे हैं। एजेंसी ने इस योजना की जानकारी रखने वाले अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी। यह कमरे उन खिलाड़ियों या कोचिंग स्टाफ के लिए होंगे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं है। इन योजनाओं से ओलंपिक और पैरालंपिक के महामारी के दौरान आयोजन को लेकर जोखिम के अंदाजे का पता चलता है।

IPL 2021: CSK को पहले मैच में इन कारणों से मिली हार 

121 दिवसीय टॉर्च रिले हो चुकी है शुरू

Tokyo Olympics की 121 दिवसीय टॉर्च रिले शुरू हो चुकी है, जो 23 जुलाई को टोक्यो में उद्घाटन समारोह के साथ सम्पन्न होगी। रिले की शुरुआत फुकुशिमा से हुई। टॉर्च सबसे पहले अजुसा इवाशिमिझू ने थामी थी। अजुसा 2011 में महिला विश्व कप जीतने वाली जापान की टीम की अहम सदस्य थी। इस रिले में करीब 10 हजार धावकों के भाग लेने की उम्मीद है जो जापान के 47 शहरों से गुजरेगी। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल स्थगित हुए ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे।

IPL 2021: CSK की परेशानी बरकरार, अगले मैच में भी उपलब्ध नहीं होंगे ये खिलाड़ी

यह फुकुशिमा 

टॉर्च रिले की शुरुआत फुकुशिमा से हुई है। यह शहर 2011 के भूकंप, सुनामी और परमाणु संयंत्रों से रिसाव की त्रासदी झेल चुका है। उस हादसे में करीब 18 हजार लोग मारे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here