IPL 2021: KKR और सनराइजर्स हैदराबाद में कल होगी भिड़ंत

0
664

नई दिल्ली। IPL की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी। वह आइपीएल अभियान का सफल आगाज करने की कोशिश करेगी। इस बार KKR टीम की कमान सीमित ओवरों के सबसे सफल कप्तानों में से एक इयोन मॉर्गन करेंगे। उन्होंने पिछले IPL सीजन में यूएई में दिनेश कार्तिक से टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी संभाली थी। IPL टूर्नामेंट में जहां तक इन दोनों टीमों के बीच आपसी मुकाबलों की बात है तो KKR ने अब तक 12 जबकि सनराइजर्स ने सात मैचों में जीत हासिल की है।

IPL 2021 का दूसरा मैच आज, इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी दुनिया की नजरें

पिछले IPL में KKR नहीं बना पाया था प्लेऑफ में जगह

पिछले IPL सीजन में KKR, सनराइजर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के समान अंक थे। KKR हालांकि रन रेट में पीछे रह गया और लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाया। मॉर्गन पहली बार पूर्णकालिक कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

IPL 2021: जानिए, DC और CSK में से कौन-किस पर भारी

बल्लेबाजी की दृष्टि से KKR मजबूत

बल्लेबाजी की दृष्टि से KKR मजबूत दिखाई दे रही हैं। उसके शुभमन गिल के रूप में शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाज है जो कि तेज गति से रन बनाते हैं। वहीं राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और अनुभवी कार्तिक अच्छे भारतीय बल्लेबाज हैं। इसके अलावा कप्तान मॉर्गन भी किसी भी तरह की आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वहीं आंद्रे रसेल आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि रसेल पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, उन्होंने नौ पारियों में 13 की औसत से रन बनाए थे।

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के रोहित के साथ लगातार 9वें साल भी हुआ ऐसा

यह हो सकती है KKR की गेंदबाजी की रणनीति 

चेपॉक की धीमी पिच पर निगाहें 40 साल के हरभजन सिंह पर भी टिकी रहेगी जो अपने संभवत: आखिरी IPL में ज्यादा से ज्यादा प्रभाव छोड़ना चाहेंगे। केकेआर के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में रहस्यमयी स्पिनर भी है।

भुवनेश्वर से सनराइजर्स हैदराबाद हुई दमदार

IPL के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से हार गई थी। भारतीय फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार की वापसी से सनराइजर्स को मजबूती मिली है। वह कूल्हे की चोट के कारण पिछली बार केवल चार मैच खेल पाए थे। भुवनेश्वर यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे। सनराइजर्स के पास स्पिनर राशिद खान भी है, ऐसे में उसका आक्रमण संतुलित दिखाई देता है।

डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो पर टिकी बल्लेबाजी

सनराइजर्स की सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो उसकी असली ताकत हैं। उसके पास मध्यक्रम में केन विलियमसन और मनीष पांडे है। ऋधिमान साहा ने भी पिछले सत्र में सनराइजर्स की ओर से पारी का आगाज किया था और वह खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे।

KKR की टीम 

इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब-अल-हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

सनराइजर्स की टीम 

डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, विराट सिंह, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, ऋधिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, श्रीवत्स गोस्वामी, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, केदार जाधव, जे सुचित, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज़ नदीम और मुजीब-उर-रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here