World Wrestling Championship : अमन सहरावत टीम में शामिल, आकाश और अनुज भी ट्रायल्स जीते

0
178
World Wrestling Championship 2023 Aman Sehrawat Included In Team, Won The Trials Bajrang Punia skips

नई दिल्ली। World Wrestling Championship: पहलवान अमन सहरावत ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चुनी जा रही भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली है। 57 किलो भारवर्ग ट्रायल्स के फाइनल मुकाबले में अमन ने आतिश टोडकर को हराया। विश्व चैंपियनशिप 16 सितंबर से सर्बिया के बेलग्रेड में होने जा रही है। World Wrestling Championship में आकाश दहिया 61 किग्रा भारवर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि अनुज कुमार 65 किग्रा वर्ग में खेलते नजर आएंगे। अनुज के 65 किग्रा भारवर्ग में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया खेलते हैं।

world wrestling championship 2023 में नहीं उतरेंगे बजरंग और दीपक पूनिया

ट्रायल्स के अन्य मुकाबलों में अभिमन्यु ने मुलायम यादव को हराकर 70 किग्रा में World Wrestling Championship टीम में जगह बनाई। वहीं, नवीन ने सागर जगलान को हराकर 74 किग्रा का ट्रायल जीता। जबकि सचिन मोरे ने 79 किग्रा में रोहित गुलिया को हराकर विश्व चैंपियनशिप में जगह पक्की की। इसी तरह संदीप सिंह ने 86 किग्रा और पृथ्वीराज पाटिल ने 92 किग्रा वर्ग में विश्व चैंपियनशिप टीम में जगह पक्की की। जबकि साहिल ने 97 किग्रा में विक्की को और सुमित मलिक ने आकाश अंतिल को हराकर 125 किग्रा में जीत दर्ज की।

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। अगर यह प्रतिबंध नहीं हटा तो भारतीय पहलवान तटस्थ खिलाड़ी के तौर पर यूडब्ल्यूडब्ल्यू के बैनर तले चुनौती पेश करेंगे।

Wrestler Protest: पुलिस बदसलूकी के बाद मामला और गर्माया, आप के मंत्री-विधायक गिरफ्तार; धरना स्थल सील

फ्रीस्टाइल टीमः अमन सहरावत (57 किग्रा), आकाश दहिया (61 किग्रा), अनुज कुमार (65 किग्रा), अभिमन्यु (70 किग्रा), नवीन (74 किग्रा), सचिन मोरे (79 किग्रा), संदीप सिंह (86 किग्रा), पृथ्वीराज पाटिल (92 किग्रा), साहिल (97 किग्रा), सुमित मलिक (125 किग्रा)।

बजरंग और दीपक ने ट्रायल्स में नहीं लिया हिस्सा

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और अनुभवी ओलंपियन दीपक पूनिया राष्ट्रीय ट्रायल्स में शामिल नहीं हुए। बजरंग ने एशियाई खेलों के लिए विदेश में प्रशिक्षण लेने के लिए पहले ही विश्व ट्रायल छोड़ने का फैसला कर लिया था। बजरंग के करीबी जितेंद्र किन्हा के अलावा ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान ने इस ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लिया। World Wrestling Championship के रजत पदक विजेता दीपक पूनिया ने भी 86 किग्रा वर्ग में ट्रायल्स में शिरकत नहीं की। भारतीय खेल प्राधिकरण ने उन्हें एशियाई खेलों की तैयारी के लिए विदेश में प्रशिक्षण की अनुमति दे रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here