तो इसलिए National Sports Award नहीं लें सकेंगे ये तीन खिलाड़ी

0
872

Corona Positive होने के कारण हुए कार्यक्रम से अलग

29 अगस्त को देशभर के 16 साईं केंद्रों पर वर्चुअल आयोजन

राष्ट्रपति भवन से ऑनलाइन जुड़ेंगे राष्ट्रपति

नई दिल्ली। इस साल National Sports Award जीतने वाले तीन खिलाड़ी इस समारोह का हिस्सा नहीं होंगे। दरअसल, बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी समेत तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में वे 29 अगस्त को होने वाले ऑनलाइन National Sports Award समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे। नेशनल पुरस्कारों के इतिहास में पहली बार यह समारोह ऑनलाइन लाइव आयोजित किया जाएगा।

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के अनुसार इस साल के 74 विजेताओं में से 65 National Sports Award कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कुल 7 श्रेणियों में 74 पुरस्कारों का वितरण होगा। 9 विेजेता सम्मान समारोह का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। उनमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव हैं, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी आईपीएल के लिए देश से बाहर हैं। उन्हें बाद में यह पुरस्कार दिया जाएगा।

वर्चुअल होगा National Sports Award समारोह, साई केंद्रों पर एकत्र होंगे खिलाड़ी

कोरोना के खतरे के बीच हो रहे इस National Sports Award कार्यक्रम को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। पूरा कार्यक्रम वर्चुअल तौर पर आयोजित किया जाएगा। विजेता खिलाड़ियों और कोच को अपने नजदीकी साईं केंद्र पर एकत्र होने के लिए कहा गया है। जहां से वे राष्ट्रपति भवन से लाइव जुड़ेंगे। वर्चुअल तरीके से ही विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह के लिए कुल 16 साईं केंद्रों को चयनित किया गया है। सभी केंद्रों को सैनिटाइज किया गया है और सोशल डिस्टैंसिंग सुनिश्चित करने के सारे बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन

SAI के अनुसार, ‘हर स्थान पर स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों का पूरा पालन किया जाएगा। खेल मंत्री ने हर विजेता को केंद्र पर पहुंचने से पहले कोरोना जांच कराने की सलाह दी है।’जो पुरस्कार विजेता इस National Sports Award समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे, उन्हें बाद में पुरस्कार दिए जाएंगे। कार्यक्रम का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here