Tennis लेजेंड बॉब और माइक ब्रायन ने लिया संन्यास

0
801

Tennis इतिहास की सबसे सफल जोड़ियों में शुमार

नई दिल्ली। टेनिसप्रेमियों के लिए एक दुखी कर देने वाली खबर है। अमेरिका की बॉब और माइक ब्रायन की दिग्गज Tennis जोड़ी ने गुरुवार को इस खेल को अलविदा कह दिया। इससे पहले इस जोड़ी ने यूएस ओपन में खेलने से इनकार कर दिया था। इसी के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि यह जोड़ी टेनिस से संन्यास ले सकती है। और अब इस बात पर उन्होंने खुद मुहर लगा दी है।

बॉब और माइक की जोड़ी Tennis इतिहास की सबसे सफल युगल जोड़ियों में से एक है। ब्रायन बंधुओं ने एक साथ 16 ग्रैंडस्लैम खिताब, 119 टूर स्तर के खिताब के अलावा 2012 में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था। इन दोनों एटीपी युगल रैंकिंग में 10 सत्र का अंत शीर्ष जोड़ी के रूप में किया और 2007 में अमेरिका को डेविस कप जिताने में भी उनकी अहम भूमिका रही।

दोनों भाई 42 साल के हैं। कैलीफोर्निया में जन्मे ब्रायन बंधु पहले ही कह चुके थे कि 2020 एटीपी टूर पर उनका अंतिम Tennis सत्र होगा। माइक ने कहा कि हमें लगता है कि यह खेल को छोड़ देने का सही समय है। अमेरिकी ओपन ने पिछले हफ्ते प्रविष्टियों की जो सूची जारी की थी उसमें ब्रायन बंधुओं का नाम नहीं था। इस जोड़ी ने अमेरिकी ओपन Tennis में एक साथ पांच युगल खिताब जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here