#French Open: सिमोना हालेप दूसरे दौर में, वीनस विलियम्स बाहर

0
723

नई दिल्ली। French Open में शीर्ष वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपने जन्मदिन पर लगातार 10 गेम जीतकर महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई और अपनी जीत के क्रम को 15 मैच तक पहुंचाया। हालेप ने स्पेन की सारा सोरिब्स टोरमो को 6-4, 6-0 से मात दी।

पहले दौर के मुकाबले के दौरान 2018 की चैंपियन हालेप एक समय 2-4 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार 10 गेम जीतकर स्पेन की सारा सोरिब्स टोरमो को 6-4, 6-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।
अपने 29वें जन्मदिन के मौके पर जीत दर्ज करने वाली हालेप ने कहा, ‘अपने जन्मदिन के दिन रोलां गैरो पर खेलना विशेष दिन था। मैं अधिक जश्न नहीं मना सकती क्योंकि मुझे कमरे में रहना है इसलिए मैं एक बोतल पानी पी लूंगी।’ हालेप की विश्व रैंकिंग दूसरी है लेकिन कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के कारण गत चैंपियन ऐश बार्टी ने पेरिस में नहीं खेलने का फैसला किया इसलिए उन्हें शीर्ष वरीयता दी गई है।

वीनस French Open के पहले दौर में हारी

बेलारूस की 10वीं वरीय और अमेरिकी ओपन उप विजेता विक्टोरिया अजारेंका अगले दौर में अन्ना कैरोलिना शिमिदलोवा से भिड़ेंगी। जिन्होंने अमेरिका की अनुभवी वीनस विलियम्स को 6-4, 6-4 हराया। विलियम्स लगातार तीसरे साल French Open टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर की बाधा को पार करने में विफल रही। अमेरिका की 40 साल की वीनस की ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी हार है जबकि वह एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई हैं। इससे पहले वह आस्ट्रेलिया और अमेरिकी ओपन के भी पहले दौर में हार गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here