US Open में भारतीय चुनौती खत्म, बोपन्ना डबल्स से बाहर

0
816
Indian challenge ends in US Open, Bopanna out of doubles

रोजर-होरिया की जोड़ी ने सीधे सेटों में दी मात

डोमिनिक थिएम और डेनिल मेदवेदेव, सेरेना विलियम्स US Open क्वार्टर फाइनल में

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बीच न्यूयॉर्क में खेले जा रहे टेनिस ग्रैंड स्लैम US Open से भारत की चुनौती खत्म हो गई है। स्टार इंडियन प्लेयर रोहन बोपन्ना और उनके कनाडाई पार्टनर डेनिस शापोवालोव US Open मेन्स डबल्स के क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गए हैं। उन्हें नीदरलैंड के जीन-जूलियन रोजर और उनके रोमानिया के पार्टनर होरिया टेकू ने 7-5, 7-5 से हराया।

इनके अलावा US Open महिला सिंगल्स में अमेरिका की सोफिया केनिन भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। उन्हें बेल्जियम की एलिसी मेर्टेंस ने 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। वर्ल्ड नंबर-4 सोफिया ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम खिताब था। वे अब तक 6 में से एक भी बार यूएस ओपन में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई हैं।

US Open एकल में पहले ही चुनौती समाप्त

दिविज शरण और सुमित नागल के बाद बोपन्ना टूर्नामेंट में इकलौते भारतीय थे। नागल को टूर्नामेंट के सिंगल्स के दूसरे दौर में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने हराया था। वहीं शरण और उनके सर्बिया के निकोला कैकिक को डबल्स के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

French Open देखने के लिए स्टेडियम जा सकेंगे दर्शक

सेरेना विलियम्स भी क्वार्टरफाइनल में

6 बार की US Open चैंपियन सेरेना विलियम्स भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने वुमन्स सिंगल्स में ग्रीस की मारिया सक्कारी को 6-3, 7-6, 6-3 से हराया। यह उनकी रिकॉर्ड 105वीं जीत है। सेरेना मेंस और वुमेंस दोनों कैटेगरी में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने US Open का पहला राउंड जीतते ही अमेरिका की क्रिस एवर्ट का रिकॉर्ड तोड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here