French Open: राफेल नडाल तीसरे दौर में, विक्टोरिया अजारेंका बाहर

0
567
french open rafael-nadal in third round victoria azarenka out from roland garros
Image Credit: Twitter/@rolandgarros

राफेल नडाल ने मैकेंजी डोनल्ड को 6-1, 6-0, 6-3 से दी शिकस्त

विक्टोरिया अजारेंका को अन्ना श्मीडलोवा ने 2-6 2-6 से हराकर किया धमाका 

नई दिल्ली। गत चैम्पियन राफेल नडाल ने बुधवार को यहां पुरुष एकल में आसान जीत से फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया, जबकि महिला वर्ग में अमेरिकी ओपन की उप विजेता विक्टोरिया अजारेंका को उलटफेर का सामना करना पड़ा। दूसरे वरीय नडाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिकी खिलाड़ी मैकेंजी डोनल्ड को 6-1, 6-0, 6-3 से शिकस्त दी। रिकॉर्ड 13वां रोलां गैरां खिताब जीतने और रोजर फेडरर के 20 मेजर खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी की कोशिश में जुटे नडाल का सामना जापान के निशिकोरी और इटली के स्टेफानो ट्रेवागलिया के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

दसवीं वरीयता प्राप्त विक्टोरिया अजारेंका को महिला एकल के दूसरे दौर में 161वीं रैंकिंग की अन्ना श्मीडलोवा से 2-6 2-6 से उलटफेर का सामना करना पड़ा। श्मीडलोवा ने पहले दौर में वीनस विलियम्स को हराया था। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन अजारेंका की हार का मतलब है कि न्यूयॉर्क में अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची चारों महिला खिलाड़ी पेरिस से बाहर हो चुकी हैं क्योंकि सेरेना विलियम्स ने टखने की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया, जबकि जेनिफर ब्राडी पहले दौर में ही हार गईं। अमेरिकी ओपन चैम्पियन नाओमी ओसाका फ्रांस की यात्रा नहीं कर पाई थीं।

यूक्रेन की तीसरी वरीय एलिना स्वितोलिना ने रेनाटा जाराजुआ को 6-3, 0-6, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। पुरुष वर्ग में क्वालीफायर सेबेस्टिन कोर्डा ने अपने पहले फ्रेंच ओपन में दो अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

20 साल के अमेरिकी खिलाड़ी ने दूसरे दौर में 21वीं वरीयता प्राप्त जॉन इसनेर पर 6-4, 6-4, 2-6, 6-4 से जीत दर्ज की। पहले दौर में उन्होंने आंद्रियास सेप्पी को मात दी थी। अब शुक्रवार को उनका सामना मिखेल कुकुशकिन और क्वालीफायर पेड्रो मार्टिनेज के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

तीसरे वरीय डॉमिनिक थिएम ने अमेरिका के जैक सॉक को 6-1, 6-3, 7-6 से जबकि 16वें वरीय स्टान वावरिंका ने जर्मनी के डॉमिनिक कोफर को चार सेट तक चले मुकाबले में मात दी। अमेरिका के 27वें वरीय टेलर फ्रिट्ज ने राडू एल्बोट को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here