Robin Uthappa की बड़ी चूक..लार लगी गेंद से खेलते रहे खिलाड़ी

0
616
IPL2020 Big mistake Uthappa accidentally applies saliva in RR vs KKR match

कोलकाता की पारी के दौरान गेंद पर लार लगाते दिखे Robin Uthappa

फील्ड अंपायरों की नजरों से भी चूका, अब वीडियो वायरल, लग सकता है बड़ा जुर्माना

नई दिल्ली। IPL 2020 में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है और इसका उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना भी लगाए जाने का प्रावधान है। लेकिन, बीती रात के मैच में Robin Uthappa बड़ी चूक कर गए। दरअसल, कोलकाता की पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनर सुनील नरेन ने शॉट खेला था। गेंद सीधा उथप्पा के पास गई और उन्होंने कैच ड्राप कर दिया। इसके बाद उथप्पा गेंद को उठाकर उस पर थूक लगाते हुए देखे गए।

Robin Uthappa IPL 2020 में अभी तक हुए मैचों में पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद पर लार लगाते देखे गए हैं। हालांकि, मैच के दौरान मैदानी अंपायरों का इस घटना पर ध्यान नहीं गया। यही वजह रही है कि उन्होंने गेंद को सैनिटाइज भी नहीं किया। अब इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद उथप्पा पर जुर्माना भी लग सकता है।

दरअसल, IPL 2020 में Cororna के संक्रमण को देखते हुए खिलाड़ियों को लार का प्रयोग करके गेंद चमकाने पर रोक लगाई गई है। खिलाड़ी बॉल को चमकाने के लिए केवल अपने पसीने का इस्तेमाल ही कर सकते हैं। IPL 2020 में इस नियम का पालन किया जा रहा है। सभी खिलाड़ियों को कड़ी निगरानी में रहते हुए बायो-बबल का पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों का पालन नहीं करने पर खिलाड़ियों पर जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है। ICC के नियम के मुताबिक, पहली बार गलती करने पर उदारता दिखाते हुए खिलाड़ी को अंपायर द्वारा माफ किया जा सकता है। नियम के मुताबिक, अंपायर को खेल शुरू करने से पहले गेंद को साफ करना अनिवार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here