Davis Cup 2023: मोरक्को पर जीत के साथ ही रोहन बोपन्ना ने डेविस कप को कहा अलविदा

0
42
Davis Cup 2023 Rohan Bopanna brought the curtains down on his Davis Cup career with a comfortable straight set win against morocco

गोमती नगर। Davis Cup 2023: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने डेविस कप के 21 साल लंबे करियर को जीत के साथ अलविदा कह दिया। 43 साल के रोहन ने डेविस कप के इस संस्करण में मोरक्को के खिलाफ पुरुष युगल मुकाबले में युकी भांबरी के साथ मिलकर सीधे सेटों में मात देते हुए जीत दर्ज की और डेविस कप में अपने करियर से भी संन्यास लिया।

भारत दौरे के लिए 18 सदस्यीय Australia Cricket Team घोषित; कमिंस, स्मिथ और मैक्सवेल की वापसी

बोपन्ना ने डेविस कप में खेले 33 मुकाबले, 23 जीते

रोहन बोपन्ना ने डेविस कप में अपने करियर में कुल 33 मुकाबले खेले। इस दौरान 43 साल के बोपन्ना ने 23 मैचों में जीत दर्ज की जिसमें 13 डबल्स मैच भी शामिल हैं। Davis Cup 2023 में बोपन्ना ने मोरक्को के खिलाफ इस मुकाबले में युकी भांबरी के साथ मिलकर 6-2 और 6-1 से मात देते हुए मैच को अपने नाम किया। डेविड कप के इस मुकाबले के दौरान भारतीय पुरुष जोड़ी का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। इस मैच में जहां मोरक्को की टीम एक बार भी अपनी सर्विस बचाने में कामयाब नहीं हो सकी। जीत के बाद भावुक बोपन्ना ने तिरंगा हाथ में लेकर अपनी खुशी को जाहिर किया। इस दौरान स्टेडियम में काफी दर्शक भी मौजूद थे।

ICC ODI Rankings: भारत जीता और ऑस्ट्रेलिया हारा, लेकिन नं. वन टीम बन गई पाकिस्तान

बोपन्ना के परिवार के सदस्य भी पहुंचे थे मुकाबला देखने

रोहन बोपन्ना के आखिरी डेविस कप के मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में उनके परिवार के लोग और दोस्त स्टेडियम पहुंचे थे। इस दौरान सभी ने एक जैसी टीशर्ट को पहना हुआ था जिसमें बोपन्ना की तिरंगा लहराते हुए फोटो प्रिंट थी। बोपन्ना ने Davis Cup 2023 के इस मुकाबले के बाद कहा कि आज ऐसा महसूस हो रहा कि जैसे यह घर है क्योंकि हर कोई यहां पर मेरा समर्थन कर रहा है। मेरे परिवार, दोस्तों और यहां तक की प्रशंसकों सभी ने मेरा उत्साह बढ़ाया। यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है और मैं इस दिन को कभी अपने जीवन में नहीं भूल पाऊंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here