ATP Finals चैंपियन बने मेदवेदेव

0
505
Daniil Medvedev Win First ATP Finals Beat Dominic Thiem latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@atptour

ATP Finals में वर्ल्ड नंबर-3 थिएम को हराया

US Open सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लिया

नई दिल्ली। विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम को हरा ATP Finals खिताब जीत लिया है। मेदवेदेव ने पहली बार ATP Finals खिताब पर कब्जा जमाया है। रूसी खिलाड़ी ने रविवार को खेले गए मैच में थीम को दो घंटे 43 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 7-6 (2), 6-4 से मात दी। वह इसी के साथ सीजन के अंत वाली इस चैम्पयिनशिप में 1 से 3 तक रैंकिंग वाले सभी खिलाड़ियों को मात देने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

इसी का साथ मेदवेदेव ने थिएम से इस साल US Open के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया है। इस जीत से मेदवेदेव को करीब 42.27 करोड़ रुपए प्राइज मनी मिली। मैच के बाद मेदवेदेव कहा कि वे अपना यही प्रदर्शन जारी रखना चाहते हैं। उन्हें Australian Open में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

मेदवेदेव 2009 के बाद से ATP Finals को जीतने वाले पहले रूसी खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले निकोले डेवीडेंको ने 2009 में यह खिताब जीता था। सितंबर में यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले थिएम ने शुरुआत शानदार की थी। उन्होंने पहला सेट अपने नाम किया था। इसके बाद दूसरा मुकाबला टाई ब्रेकर में गया, जो मेदवेदेव ने जीता। तीसरे सेट में थिएम फिके नजर आए और 6-4 के अंतर से सेट और खिताब गंवा दिया। तीसरी सीड थीम ने मैच की शुरुआत में 8 ब्रेक प्वाइंट बचाने में सफलता हासिल की। उन्होंने बेसलाइन से अपनी ताकत और डिफेंस का इस्तेमाल किया, लेकिन वह रुसी खिलाड़ी के सामने वापसी नहीं कर पाए।

Tokyo Olympic के लिए आज से आर्चरी के ट्रायल शुरू

थिएम और मेदवेदेव अब तक 5 बार आमने-सामने आ चुके हैं। इस दौरान रूसी प्लेयर ने 2 बार मुकाबला अपने नाम किया, जबकि 3 बार थिएम विजयी रहे। इस फाइनल से पहले दोनों के बीच पिछला मुकाबला इसी साल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में हुआ था। तब थिएम ने मेदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से शिकस्त दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here