कोलोन इंडोर के सेमीफाइनल में Alexander Jwerev

0
1186
Alexander Zverev enters in semi final of Cologne Indoor Latest sports news in hindi

स्पेन के एलजेंड्रो डेविडोविच फोकिना से होगा Alexander Jwerev का मुकाबला

नई दिल्ली। शीर्ष वरीय जर्मनी के Alexander Jwerev ने दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को सीेधे सेटों में 6-4, 3-6, 6-0 से हराकर कोलोन इंडोर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में Alexander Jwerev का मुकाबला स्पेन के एलजेंड्रो डेविडोविच फोकिना से होगा। फोकिना ने डेनिस नोवाक को 6-3, 2-6, 6-3 से पराजित कर अंतिम चार में जगह बनाई है।

एटीपी 250 टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता के राबर्टो बतिस्ता का मुकाबला कनाडा के फेलिक्स आगुर एलियासिमी से होगा। बतिस्ता ने हुबर्ट को 7-6(4), 5-7, 6-0 से हराया, जबकि फेलिक्स ने राडू एलबोट को 6-3, 6-0 से मात दी।

Alexander Jwerev साल के पहले खिताब के करीब

यूएस ओपन के उपविजेता रहे Alexander Jwerev साल का पहला खिताब जीतने के करीब हैं। अगर वह जीतने में सफल रहते हैं तो घरेलू धरती पर उनका तीसरा खिताब होगा। इससे पहले 2017 और 2018 में ज्वेरेव क्लेकोर्ट का म्यूनिख टूर्नामेंट जीत चुके हैं। पिछले साल हैम्बर्ग में खेलने के बाद जर्मनी में उनका पहला टूर्नामेंट है। वह फ्रेंच ओपन के भी चैथे दौर में पहुंचे थे लेकिन तब वह पूरी तरह स्वस्थ नहीं थे लेकिन अब लगता है कि वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

#EPL: Liverpool और साउथैंप्टन के मैच ड्रॉ

यूएस ओपन में फोकिना को दी थी मात

सातवीं वरीयता के ज्वेरेव 6-4, 1-0 से बढ़त पर थे लेकिन उन्होंने अपने चार में से दो सर्विस गेम गंवा दिए। दूसरा सेट हैरिस ने जीतकर मैच को निर्णायक सेट की ओर मोड़ दिया। ज्वेरेव ने पलटवार किया। हैरिस अपनी पांव की चोट से भी परेशान नजर आए। अंतत: Alexander Jwerev एक घंटा 46 मिनट में यह मैच जीतने में सफल रहे। ज्वेरेव इससे पहले फोकिना से एक बार यूएस ओपन के चैथे राउंड में मिले थेए जहां उन्होंने 6-2, 6-2, 6-1 से जीत हासिल की थी।

Mumbai Indians के खिलाफ ‘गेल’ के भरोसे पंजाब

कोरोना के कारण तीन टूर्नामेंट स्थगित

टेनिस कनाडा ने कोविड-19 महामारी के कारण तीन चैलेंजर्स टेनिस प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया। टेनिस कनाडा ने घोषणा की कि अलबर्टा के कैलगरी और क्यूबेक के ड्रमोनडविले में होने वाले पुरुष चैलेंजर तथा न्यू ब्रूनसविक में होने वाली महिला प्रतियोगिता को कार्यक्रम से हटा दिया गया है। कैलगरी टूर्नामेंट फरवरी में जबकि ड्रमोनडविले और न्यू ब्रूनसविक की प्रतियोगिताएं मार्च में होनी थी। चैलेंजर प्रतियोगिताओं में शीर्ष स्तर पर नहीं खेल पाने वाले पेशेवर खिलाडि़यों को अपने प्रदर्शन और रैकिंग में सुधार का मौका मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here