#EPL: Liverpool और साउथैंप्टन के मैच ड्रॉ

0
865
EPL Liverpool and Southampton played their matches draw latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@premierleague

English Premier League (EPL) में Liverpool ने एवर्टन को 2-2 की बराबरी पर रोका

साउथैंप्टन और चेल्सी का मैच भी 3-3 से बराबर

लिवरपूल। इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) में Liverpool और साउथैंप्टन के मुकाबले ड्रॉ हो गए। लिवरपूल ने एवर्टन के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला तो वहीं, जेनिक वेस्टरगार्ड (90+2वें मिनट) के गोल की मदद से साउथैंप्टन ने वापसी करते हुए चेल्सी को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया।

टीमो वर्नर (15, 28वें मिनट) ने गोल करके चेल्सी को 2-0 की बढ़त दिलाई थी। लेकिन डैनी इंग्स और चे एडम्स ने शानदार गोल करके साउथैंप्टन की मैच में वापसी करा दी। हालांकि काई हाव‌र्ट्ज ने 59वें मिनट में चेल्सी को 3-2 से आगे कर दिया।

Mumbai Indians के खिलाफ ‘गेल’ के भरोसे पंजाब

शिखर के शतक और पटेल के छक्कों ने छीना CSK से मैच

Liverpool के सादियो माने ने तीसरे मिनट में गोल करके अपनी टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद एवर्टन ने वापसी करने में देर नहीं की और माइकल कीन ने 19वें मिनट में गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। पहले हाफ दोनों टीमें बराबरी पर रहीं। दूसरे हाफ में भी गोल करने का सिलसिला क्लोप की टीम ने ही शुरू किया। इस बार मुहम्मद सलाह ने 72वें मिनट में गोल करके Liverpool को फिर से मैच में 2-1 से आगे कर दिया।

हालांकि डोमिनिक कैल्वर्ट-लेविन ने नौ मिनट बाद ही एवर्टन के लिए बराबरी का गोल दागा। 90वें मिनट में रिचालिसन को रेड कार्ड दिखाया गया और एवर्टन की टीम 10 खिलाड़ियों तक सीमित हो गई। इस बीच, इंजुरी समय (90+2वें मिनट) में जोर्डन हेडरसन गोल करके Liverpool की जीत की उम्मीद जगा दी थी लेकिन वार की मदद से इस गोल को ऑफसाइड करार दे दिया गया और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

एशियाई ऑनलाइन टीम शतरंज में टॉप पर India

2010 के बाद से Liverpool अभी तक एवर्टन से नहीं हारा है। ड्रॉ के बावजूद एवर्टन अंक तालिका में 13 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि 10 अंक लेकर लिवरपूल उसके बाद दूसरे नंबर पर है। अन्य मैच में रहीम स्टर्लिग (23वें मिनट) के गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने आर्सेनल को 1-0 से हरा दिया।

पीएसजी ने नाइम्स को 4-0 से करारी शिकस्त दी

स्टार स्ट्राइकर कायलियन एमबापे के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे नाइम्स को 4-0 से करारी शिकस्त देकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग-1 में इस सत्र में पहली बार शीर्ष पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की। युवा स्ट्राइकर एमबापे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने इससे पहले मैच में गोल करके अपनी राष्ट्रीय टीम फ्रांस को नेशंस लीग में क्रोएशिया पर 2-1 से जीत हासिल की थी। नाइम्स के सेंटर हॉफ लोइक लांड्रे को 12वें मिनट में लाल कार्ड दिखाकर बाहर भेज दिया गया था जिसके बाद उसकी टीम को 10 खिलाडि़यों के साथ मैच खेलना पड़ा।

IPL2020: क्या दिल्ली की खुमारी उतारेगी CSK

एमबापे ने 32वें मिनट में गोलकीपर बैपटिस्ट रेनेट को छकाकर गोल दागा। अलेसांद्रो फ्लोरेंजी ने 78वें मिनट में स्कोर 2-0 किया जबकि इसके पांच मिनट बाद एमबापे ने अपना दूसरा और टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा। पाब्लो सराबिया ने 88वें मिनट में टीम की तरफ से चौथा गोल किया। पीएसजी की यह लगातार पांचवीं जीत है जिससे उसके 15 अंक हो गए हैं और वह रेनेस की बराबरी पर पहुंच गया लेकिन गोल अंतर में उससे आगे है। रेनेस ने आखिरी स्थान पर काबिज टीम डिजोन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here