Lewis Hamilton ने जीती स्पेनिश ग्रां प्री, रिकॉर्ड 88वीं जीत

0
765

Michael Schumacher के 91 जीत के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे

नई दिल्ली। Lewis Hamilton ने रविवार को स्पेनिश ग्रां प्री में जीत दर्ज की। यह उनके फॉर्मूला वन करियर की 88वीं जीत है। इस जीत के बाद अब हैमिल्टन, माइकल शूमाकर के फॉर्मूला वन में सर्वाधिक जीत के रिकॉर्ड से सिर्फ तीन जीत पीछे हैं। michael schumacher का फॉर्मूला वन में 91 जीत का रिकॉर्ड है। साथ ही इस जीत के साथ Lewis Hamilton ने ड्राइवरों की अंक तालिका में 37 अंक की बढ़त भी बना ली है।

Chetan Chauhan…वो खिलाड़ी जो शतक नहीं, टीम के लिए खेला

Champions League- मैन सिटी को हरा लियोन सेमीफाइनल में

मर्सिडीज के हैमिल्टन ने दूसरे स्थान पर रहे मैक्स वेरस्टापेन को 24 सेकेंड के बड़े अंतर से पीछे छोड़ा। वेरस्टापेन पिछली नौ रेस में आठ बार पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहे थे। वालटेरी बोटास ने तीसरा स्थान हासिल किया। हालांकि रेस शुरू होने से पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि स्पेन की गर्मी मर्सिडीज के टायरों को नुकसान पहुंचा सकती है लेकिन ये सभी तर्क बेबुनियाद साबित हुए। और लुईस हैमिल्टन फिर सबसे अव्वल रहे।

गौरतलब है कि इससे पहले वाल्टेरी बोटास सिल्वरस्टोन में 70 वीं वर्षगांठ ग्रां प्री के लिए पहले अभ्यास सत्र में सबसे कम समय निकाल कर शीर्ष स्थान पर रहे थे। मर्सिडीज टीम के उनके साथी चालक Lewis Hamilton दूसरे स्थान पर रहे। बोटास ने लैप पूरा करने के लिए एक मिनट 26.166 सेकेंड का समय लिया जो मौजूदा चैंपियन हैमिल्टन से .138 सेकेंड कम था। रेड बुल के मैक्स मैक्स वेरस्टापेन तीसरे स्थान पर रहे।

5 महीने करार बढ़ाना चाहती है मर्सिडीज

फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन Lewis Hamilton मर्सिडीज के साथ अपने नए करार पर अंतिम निर्णय नहीं कर पा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि मर्सिडीज ने हैमिल्टन को टीम के साथ आगे भी जुड़े रहने के लिए काफी बड़ा ऑफर दिया है। लेकिन कोरोना से उपजे हालातों के बीच हैमिल्टन इस पर फैसला नहीं कर पा रहे हैं। नए करार के मुताबिक Lewis Hamilton का अनुबंध पांच महीने के समय में बढ़ाया जाएगा।

अभी फैसला नहीं कर पा रहे Lewis Hamilton

मर्सिडीज से करार बढ़ाने की बात पर Lewis Hamilton ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो यह समय इस बारे में चर्चा करने के लिए सही नहीं महसूस हो रहा। उन्होंने कहा, जब आप दुनिया भर के इतने सारे लोगों के बारे में सोचते हो जिन्होंने अपनी नौकरी गंवा दी और जो लोग बेरोजगार हैं, ऐसे में बड़े अनुबंध के बारे में बात करना सबसे अहम चीज नहीं लगता।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here