Champions League: पहली महिला रेफरी बनी Stephanie Frappart

0
1150

Champions League: रोनाल्डो के मैच को Stephanie Frappart करेंगी ऑफिशिएटन

नई दिल्ली। Stephanie Frappart इटैलियन क्लब युवेंटस और डायनमो कीव के बीच बुधवार को होने वाले UEFA चैम्पियंस लीग मैच में ऑफिशिएट करेंगी। वे UEFA चैम्पियंस लीग में ऑफिशिएट करने वाली पहली महिला रेफरी बन जाएंगी। वे UEFA के किसी भी मेन्स कॉम्पिटिशन को ऑफिशिएट करने वाली पहली महिला रेफरी भी हैं। वे 2019 वुमन्स वर्ल्ड कप फाइनल में भी रेफरी रह चुकीं हैं।

मेन्स कॉम्पिटिशन को ऑफिशिएट करने वाली पहली महिला

इससे पहले Stephanie Frappart लिवरपूल और चेल्सी के बीच पिछले साल हुए UEFA यूरोपा लीग फाइनल में भी रेफरी बनी थीं। मैच से पहले फेपर्ट ने मेन्स और वुमन्स फुटबॉल के बीच ज्यादा अंतर नहीं बताया था। सुपर कप फाइनल से पहले फ्रेपर्ट ने कहा था, मुझे लगता है ज्यादा अंतर नहीं है।

USA T-20 लीग में LOS Angeles की फ्रेंचाइजी के मालिक होंगे शाहरुख़ खान

UEFA सुपर कप से पहले दिया था बयान

Stephanie Frappart ने कहा, ऐसा इसलिए क्योंकि हमारा गेम फुटबॉल दोनों में कॉमन है। मेन्स और वुमन्स फुटबॉल में रूल भी सेम हैं। इसलिए मैं वुमन्स लीग के ही एक्सपीरियंस का मेन्स फुटबॉल में भी इस्तेमाल करूंगी।

थॉमस बाक दोबारा बनेंगे IOC के अध्यक्ष !!

2019 वुमन्स वर्ल्ड कप फाइनल मैच में रेफरी थीं फ्रेपर्ट

Stephanie Frappart 2019 में यूनाइटेड स्टेट्स और नीदरलैंड्स के बीच हुए फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप फाइनल में भी रेफरी बनी थीं। साथ ही अक्टूबर में उन्होंने यूरोपा लीग में लीसेस्टर सिटी और जोर्या लुहांस्क के बीच हुए मैच को भी ऑफिशिएट किया था। साथ ही पिछले हफ्ते वे ग्रेनाडा और ओमोनोइया निकोसिया के बीच हुए मैच में भी रेफरी बनी थीं।

लिवरपूल के मैनेजर कर चुके हैं तारीफ

पिछले साल हुए सुपर कप मैच के बाद लिवरपूल के मैनेजर जुर्गेन क्लोप्प भी Stephanie Frappart की तारीफ कर चुके हैं। क्लोप्प ने कहा था, मैंने रेफरी की टीम से बातचीत की। उन्होंने शानदार तरीके से मैच को ऑफिशिएट किया। उनपर काफी प्रेशर था, लेकिन वे कूल और कंपोज्ड थे। मैं उनका सम्मान करता हूं।

युवेंटस चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टर में पहुंचा

बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो की युवेंटस और डायनमो कीव की बीच बुधवार रात को मैच खेला जाएगा। युवेंटस पहले ही UEFA चैम्पियंस लीग के अंतिम-16 में पहुंच चुका है। वे ग्रुप-G में बार्सिलोना (12 पॉइंट्स) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। युवेंटस के 4 मैच में 9 पॉइंट्स हैं। जबकि डायनमो कीव के 4 मैच में 1 पॉइंट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here