USA T-20 लीग में LOS Angeles की फ्रेंचाइजी के मालिक होंगे शाहरुख़ खान

0
646

IPL में KKR, CPL में TKB के बाद USA T-20 लीग में तीसरी फ्रैंचाइज़ी के बनेंगे मालिक

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने अमेरिकी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्ट करने का प्लान बनाया है। वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)और कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के बाद अब USA टी-20 लीग में भी टीम खरीदेंगे। वे लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स (LAKR) टीम के मालिक होंगे।

अमेरिका क्रिकेट इंटरप्राइजेस (ACE) ने भी नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के इन्वेस्ट करने की पुष्टि की है। अमेरिकी टी-20 लीग में 6 टीमें होंगी। यह टीमें न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास और लॉस एंजिलिस होंगी। सूत्रों के मुताबिक, यह टूर्नामेंट 2022 में शुरू होगा।

Football: भारतीय महिला टीम का ट्रेनिंग कैंप आज से

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने में 6 बार खिताब जीते

शाहरुख IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और CPL में त्रिनिदाद एंड टोबेगो नाइट राइडर्स (TKB) टीम के मालिक हैं। दो बार 2012 और 2014 में KKR खिताब जीता है। वहीं 4 बार 2020, 2018, 2017 और 2015 में TKB चैम्पियन रही है।

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को ग्लोबल तौर पर बढ़ाएंगे

हाल ही में शाहरुख ने एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था, कुछ समय से हम नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को ग्लोबल तौर पर बढ़ाने का मौका तलाश रहे थे। इसी के तहत हम USA में शुरू होने वाली टी-20 लीग ऑर्गनाइजर्स के संपर्क में भी थे। मैं आपको बता दूं कि दुनिया में जहां भी कोई बड़ी क्रिकेट लीग होगी, हम वहां निवेश करने के मौके तलाशेंगे।

Manchester City ने जारी रखा अपना विजय अभियान

अमेरिकी क्रिकेट के लिए यह लॉन्ग.टर्म इन्वेस्टमेंट

ACE के को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन ने क्रिकबज से कहा, नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी इस लीग का हिस्सा बन रही है। इस बात को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। इससे अमेरिकी क्रिकेट को फायदा और बढ़ावा मिलेगा। वे लीग के साथ शुरुआत से ही जुड़ रहे हैं। यह अच्छी बात है। उनका इन्वेस्टमेंट हमारे प्लान को भी वैलिडेट करता है। अमेरिकी क्रिकेट के लिए यह लॉन्ग.टर्म इन्वेस्टमेंट है।

USA में क्रिकेट के लिए मार्केट बेहद अच्छा

नाइट राइडर्स के वेंकी मैसूर ने पिछले साल कहा था। दुनियाभर की बड़ी स्पोर्टिंग लीग में इन्वेस्टमेंट करने का प्रस्ताव मिल रहा है। वर्ल्ड में अमेरिकी मीडिया मार्केट सबसे बड़ा है। इसमें हमें बिल्कुल ही अलग तरह के मौके मिलेंगे। में क्रिकेट के लिए मार्केट बेहद अच्छा है। वहां क्रिकेट को विज्ञापन के तौर पर देखने वाले कई बड़े ब्रांड्स भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here