FIFA: Argentina और उरुग्वे ने जीते विश्व कप क्वालिफायर

0
878
Argentina and uruguay won world cup qualifier matches latest sports news in hindi
Image Credit; AFP Photo/Pedro UGARTE

मेसी के गोल की बदौलत Argentina ने इक्वाडोर को 1-0 से हराया

सुरारेज ने चिली पर उरुग्वे की जीत में किया गोल

नई दिल्ली। लगभग एक साल बाद मैच खेलते हुए Argentina और उरुग्वे ने दक्षिण अमेरिकी विश्व कप क्वालीफाइंग के अपने पहले मुकाबले जीते। अर्जेटीना के लिए लियोन मेसी और उरुग्वे के लिए लुइस सुआरेज ने एक-एक गोल किया।

दो रन आउट ने बिगाड़ी Delhi Capitals की लय, राजस्थान को 185 रनों का लक्ष्य

साओ पाउलो के ला बोंबोनेरा स्टेडियम में मेसी (13वां मिनट) के गोल की बदौलत Argentina ने इक्वाडोर को 1-0 से हराया। अर्जेटीनी टीम में मेसी के पसंदीदा जोड़ीदार स्ट्राइकर सर्गियो अग्यूरो चोटिल थे और ऐसे में इस एक गोल के बावजूद मेसी वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए, जैसी कि उनसे उम्मीद थी।

वहीं, मोंटेवीडियो में एडिंसन कवानी की गैरमौजूदगी में खेल रही उरुग्वे की चिली पर 2-1 से जीत में सुआरेज (39वां मिनट) ने पहला गोल दागा। सुआरेज ने यह गोल वीडियो रिव्यू के बाद मिली पेनाल्टी पर दागा। हालांकि, चिली की टीम अनुभवी स्ट्राइकर एलेसिस सांचेज (54वां मिनट) के गोल की बदौलत स्कोर 1-1 करने में सफल हुई। मैच जब ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था तो मैक्सी गोमेज ने अतिरिक्त समय में गोल करके उरुग्वे को जीत दिला दी। एक अन्य मैच में पेरू ने पराग्वे को 2-2 से ड्रॉ पर रोका।

नेमार के बिना उतरेगी ब्राजील

दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर के पहले दौर के बाकी मुकाबले भारतीय समयानुसार शनिवार को पूरे होंगे, जिसमें ब्राजील को बोलिविया के खिलाफ नेमार के बिना उतरना होगा। वहीं, कोलंबिया का सामना वेनेजुएला से होगा। अगले विश्व कप में दक्षिण अमेरिका की चार टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा, जबकि पांचवीं टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेऑफ क्वालीफिकेशन से जा सकती है। क्वालीफिकेशन मार्च 2022 में खत्म होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here