Boxing World Cup: भारत की धूम, 3 गोल्ड सहित 9 पदकों पर कब्जा

0
1149

Boxing World Cup: सिमरनजीत कौर और मनीषा ने भी जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली: कोलोन Boxing World Cup में भारतीय बॉक्सर्स ने धूम मचा दी है। भारतीय महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और मनीष (57 किग्रा) ने भी जर्मनी में कोलोन मुक्केबाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक जीते। मनीष ने हमवतन साक्षी को 3-2 से हराया जबकि सिमरनजीत ने जर्मनी की माया किलिहान्स को 4-1 से पराजित करके खिताब जीता। इससे पहले अमित पंघाल ने भी भारत के लिए गोल्ड पर कब्जा जमाया रहा।

भारत ने Boxing World Cup में तीन स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य सहित 9 पदक जीते और वह संपूर्ण तालिका में दूसरे स्थान पर रहा।

ISL 2020: चेन्नइयन एफसी को मिली सीजन की दूसरी जीत

पुरुष वर्ग में शनिवार को अमित पंघाल (52 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीता था। उन्हें फाइनल में वॉकओवर मिला। अनुभवी सतीश कुमार (91 किग्रा) से अधिक को रजत पदक से संतोष करना पड़ा क्योंकि चोट के कारण वह फाइनल खेलने के लिए रिंग पर नहीं उतर पाए।

Australian Open 2021: खिलाड़ियों को रहना होगा 14 दिन क्वारैंटाइन

सोनिया लाठेर (57 किग्रा), पूजा रानी (75 किग्रा) गौरव सोलंकी (57 किग्रा) और मोहम्मद हसमुद्दीन (57 किग्रा) ने अपने अपने भार वर्गों में कांस्य पदक जीते। इस प्रतियोगिता में मेजबान जर्मनी और भारत के अलावा बेल्जियम, क्रोएशिया, डेनमार्क, फ्रांस, मोलदोवा, नीदरलैंड, पोलैंड और उक्रेन के मुक्केबाजों ने भी हिस्सा लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here