Team India: राहुल, गिल और पंत को मिलेगा दूसरे टेस्ट में मौका

0
1134

Team India: साहा और पृथ्वी की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी तय 

नई दिल्ली। ऐडिलेड टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद Team India ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम एकादश में अहम बदलाव करेगी। पटले टेस्ट में फेल रहे ऋद्धिमान साहा और ओपनर पृथ्वी शाॅ की टीम से छुट्टी हो सकती है। और इनकी जगह ऋषभ पंता, शुभमन गिल को मौका मिलना तय माना जा रहा है। कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट में नहीं होंगे, उनकी जगह केएल राहुल टीम का हिस्सा होंगे। जबकि चोटिल मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को Team India में जगह दी जा सकती है।

टीम मैनेजमेंट का मानना है कि पहले टेस्ट में Team India को पहली पारी में बढ़त मिली थी, इसके बावजूद वह दूसरी पारी में शर्मनाक तरीके से खेलकर मैच हार गई। यह गंभीर विषय है। जो खिलाड़ी दोनों ही पारियों में रन नहीं बना सके, उन्हें टीम से बाहर होना चाहिए।

Boxing World Cup: भारत की धूम, 3 गोल्ड सहित 9 पदकों पर कब्जा

विकेटकीपर साहा ने कीपिंग के साथ ही बैटिंग में भी निराश किया। अब वॉर्मअप मैच में शतक लगाने वाले ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में जगह मिलनी तय है। हालांकि, पेस और बाउंसी विकेट्स पर कीपिंग करना पंत के लिए आसान नहीं होगा। पंत ने अभ्यास मैच में शतक लगाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे (2018) पर भी एक शतकीय पारी खेली थी।

पांचवे नंबर पर हनुमा विहारी!

कोहली की गैरमौजूदगी में Team India हनुमा विहारी को पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतार सकती है जिसका प्रसाद ने समर्थन किया। विहारी के पास टेस्ट के लिए बहुत अच्छी तकनीक और सोच है। वह इस टेस्ट टीम की लंबे समय तक रह सकते हैं। विराट की अनुपस्थिति, उनके और लोकेश (राहुल) के लिए शानदार मौका होगा।

ISL 2020: चेन्नइयन एफसी को मिली सीजन की दूसरी जीत

Team India: केएल राहुल और मोहम्मद सिराज को मिलेगा मौका

मोहम्मद शमी के हाथ में पहले टेस्ट में फ्रेक्चर हुआ। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को Team India में जगह मिल सकती है। वहीं, विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर देश लौट चुके हैं। उनकी जगह लोकेश राहुल को टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है। माना जा रहा है कि हनुमा विहारी को टीम मैनेजमेंट बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेज सकता है। शमी की जगह लेने के लिए नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के नाम हैं। लेकिन, सिराज को तरजीह मिल सकती है, क्योंकि उन्होंने हाल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here