Tokyo Olympic : 16 बाॅक्सर करेंगे इटली और फ्रांस में तैयारी

0
653
16 boxers will train in Italy and France for Tokyo Olympic latest sports news in hindi

खेल मंत्रालय ने जारी की मंजूरी, 1.31 करोड़ का बजट मंजूर

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले Tokyo Olympic की तैयारियों को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर हो गई है। यही कारण है कि टोक्यों ओलंपिक में जाने वाले 16 बाॅक्सर्स को विदेश में ट्रेनिंग की हरी झंडी मिल गई है। इन बाॅक्सर्स में 10 पुरुष एवं छह महिलाएं हैं। तैयारियों के लिए इन्होंने इटली और फ्रांस जाने की इजाजत मांगी थी।

बाॅक्सर्स की Tokyo Olympic की ट्रेनिंग के लिए करीब 1 करोड़ 31 लाख रूपए का बजट भी मंजूर कर दिया गया है। इस राशि से इन बाॅक्सर्स को 52 दिनों के लिए इटली के असिसी और फ्रांस के नांटेस भेजा जाएगा। असिसी में यह इटली की राष्ट्रीय टीम के अलावा आयरलैंड की टीम के साथ प्रैक्टिस करेंगे। साथ ही 28 से 30 अक्तूबर को नांटेस में एलेक्सिस वेस्टाइन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेलेंगे। इन बाॅक्सर्स के उलट मैरीकॉम देश में ही रहकर तैयारी करेंगी।

बेयरस्टो और वाॅर्नर के तूफान पर विश्नोई और अर्शदीप का ब्रेक

सभी को करवाने होंगे कोविड टेस्ट

सभी बाॅक्सर्स को 10 अक्टूबर केा एनआईएस पटियाला पहुंचने के निर्देश हैं। क्योंकि अधिकांश बाॅक्सर्स अभी अपने-अपने घरों पर हैं। पटियाला में उनका पहला कोविड टेस्ट करवाया जाएगा। ट्रेनिंग शुरू होने तक इन सभी बाॅक्सर्स को 4 कोविड टेस्ट से गुजरना होगा। 15 अक्टूबर को यह पूरी टीम इटली के लिए रवाना की जाएगी। उससे पहले 12 अक्टूबर को इन सभी का एक और कोविड टेस्ट होगा। इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट और इटली पहुंचने पर रोम एयरपोर्ट पर भी सभी का कोविड टेस्ट होगा। सभी में निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही असिसी में ट्रेनिंग की इजाजत मिलेगी।

French Open: चोट से परेशान Novak Djokovic सेमीफाइनल में

Tokyo Olympic: इन बाॅक्सर्स को मिली विदेश में ट्रेनिंग की मंजूरी

अमित पंघाल, कविंदर बिष्ट, हुसामुद्दीन, शिव थापा, आशीष कुमार, बृजेश यादव, सुमित सांगवान, संजीत, सतीश कुमार, साक्षी, मनीषा, सोनिया लाठेर, सिमरनजीत कौर, लवलीना व पूजा रानी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here