BWF: Tokyo Olympic के लिए बैडमिंटन क्वालिफिकेशन राउंड 2 मार्च से

0
807

BWF ने जारी किया नए साल का कलेंडर, Swiss Open से शुरुआत

Tokyo Olympic क्वालिफिकेशन राउंड का आखिरी टूर्नामेंट India Open

नई दिल्ली। Tokyo Olympic खेलों के लिए नए साल में क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट नए सिरे से फिर शुरू होगा। 2 से 7 मार्च तक होने वाला Swiss Open पहला क्वालिफाइंग टूर्नामेंट होगा, जबकि 11 से 16 मई तक आयोजित होने वाला India Open सुपर 500 टूर्नामेंट Tokyo Olympic का टिकट हांसिल करने के का आखिरी मौका होगा। इसके बीच 9 से 14 मार्च तक जर्मन ओपन का आयोजन किया जाएगा।

BCCI: IPL में 2022 से खेलेंगी 10 टीम, प्रथम श्रेणी क्रिकेटर्स को मिलेगा मुआवजा

दरअसल, बैडमिंटन विश्व महासंघ (BWF) ने अगले साल के लिए Tokyo Olympic क्वालिफिकेशन राउंड का नया कैलेंडर जारी किया है। इसके अनुसार चार लाख डॉलर इनामी वाली इंडिया ओपन टोक्यो ओलंपिक के लिए प्वॉइंट हासिल करने वाली 17 प्रतियोगिताओं में से आखिरी होगी।

BWF के अनुसार क्वालिफिकेशन राउंड नए साल के 19वें सप्ताह तक चलेगा। और टोक्यो का टिकट खिलाड़ियों को 18 मई 2021 को जारी होने वाली रेस टू टोक्यो रैंकिंग के आधार पर मिलेगा। इस रैंकिंग को Tokyo Olympic खेलों में खिलाड़ियों को वरीयता देने के काम भी लिया जाएगा। गौरतलब है कि इंडिया ओपन मार्च 2020 में होना था। लेकिन कोरोना के कारण इसे पहले दिसंबर तक स्थगित किया गया और बाद में रद्द ही कर दिया गया।

Boxing Day Test: भारतीय टीम में जडेजा, पंत और राहुल की वापसी तय

शुरूआती महीनों के टूर्नामेंट प्रभावित

बैडमिंटन टूर्नामेंट्स पर कोरोना का असर अभी भी दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि नए BWF कैलेंडर में भी सीजन के पहले और दूसरे क्वार्टर से कुछ टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया गया है और ग्रेड दो के कुछ टूर्नामेंट रद्द किए गए हैं। BWF विश्व रैंकिंग एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स 2020 के साथ दोबारा शुरू होंगी जिसकी शुरुआत 27-31 जनवरी तक होनी है।

IND vs AUS: मेलबर्न को मिल सकती है तीसरे टेस्ट की मेजबानी

अगली विश्व रैंकिंग सूची की गणना की घोषणा दो फरवरी को की जाएगी। BWF ने साथ ही पुष्टि कि थॉमस एवं उबेर कप फाइनल्स अब डेनमार्क के आरहस में होंगे। इन्हें इस साल स्थगित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here