FIH Hockey Olympic Qualifiers: पेरिस ओलंपिक से बस एक जीत की दूरी, अब जर्मनी को हराना जरूरी

0
79
FIH Hockey Olympic Qualifiers just one win needed to qualify for Olympics, in Semis now team india will face Germany

रांची। FIH Hockey Olympic Qualifiers: एफआइएच महिला ओलिंपिक क्वालीफायर में भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला इटली की टीम से हुआ। इस मैच में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल की और इटली को 5-1 से हराया। इस जीत से भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब एक जीत भारतीय टीम को ओलंपिक में एंट्री करा देगी। उदिता दुहान ने अपने 100वें इंटरनेशनल मैच में दो गोल दागे। भारत की तरफ से उदिता (पहले और 55वें मिनट), दीपिका (41वें), सलीमा टेटे (45वें) और नवनीत कौर (53वें) ने गोल किए। इटली की तरफ से एकमात्र गोल मचिन कामिला ने 60वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया।

भारतीय टीम की इस पूल में दूसरी जीत

भारतीय टीम इस तरह से पूल बी में दो जीत से छह अंक लेकर अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर रही। अमेरिका ने FIH Hockey Olympic Qualifiers में अपने तीनों मुकाबले जीते है। भारत गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में पूल ए से टॉप पर रहे जर्मनी का सामना करेगा जबकि अमेरिका का सामना जापान से होगा। प्रतियोगिता में टॉप पर रहने वाली तीन टीम पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी। पिछले मैच की तरह भारतीय टीम ने इस बार भी अच्छी शुरुआत की और पहले मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। भारत को पहले मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे उदिता ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

Lionel Messi बने फीफा 2023 बेस्ट प्लेयर, तीसरी बार जीता बड़ा अवार्ड

दूसरे हाफ में भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन

इटली को पहला क्वार्टर समाप्त होने से कुछ देर पहले पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया। FIH Hockey Olympic Qualifiers के इस मुकाबले में हाफ टाइम तक भारत 1-0 से आगे था। इटली की गोलकीपर कारुसो की गलती के कारण भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिस पर दीपिका ने गोल करके स्कोर 2-0 कर दिया। सलीमा ने तीसरा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले मैदानी गोल करके भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। नवनीत कौर ने आखिरी हूटर बजने से सात मिनट पहले भारत की तरफ से चौथा गोल किया जबकि इसके दो मिनट बाद उदिता ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here