WTC Points Table: हार के बाद भारत को बड़ा नुकसान, शीर्ष स्थान गंवाया; अब बांग्लादेश से भी नीचे

0
42
WTC Points Table big loss to team india after defeat, india slipped to 5th position from top of the table

दुबई। WTC Points Table: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का 31 साल के बाद साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना अधूरा रहने वाला है। टीम इंडिया को इस बार दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में अपने प्रदर्शन से निराश किया, जिसमें पहली पारी में केएल राहुल को छोडक़र कोई दूसरा बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। वहीं दूसरी पारी में सिर्फ विराट कोहली के बल्ले का दम देखने को मिला। अब इस मुकाबले में मिली हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी भारतीय टीम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

AUS vs PAK: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 262 पर ऑलआउट, पाकिस्तान को 317 रनों का लक्ष्य

हार के साथ गंवाना पड़ा पहला स्थान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले भारतीय टीम WTC Points Table में पहले स्थान पर काबिज थी। वहीं सेंचुरियन टेस्ट में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया सीधे पांचवीं पोजीशन पर पहुंच गई है। भारतीय टीम के जहां 16 अंक हैं तो वहीं उनके अंकों का प्रतिशत अब 44.44 पर पहुंच गया है। अब भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण में तीन टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें एक में जीत, एक में हार और एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। वहीं भारत को मात देने के साथ साउथ अफ्रीका ने इस प्वाइंट्स टेबल में 100 अंक प्रतिशत के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है।

IND vs SA : साउथ अफ्रीका ने भारत को पारी और 32 रन से हराया

पाकिस्तान दूसरे तो ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर

WTC Points Table में अन्य टीमों की स्थिति को देखा जाए तो उसमें पाकिस्तान की टीम अभी 61.11 अंक प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से एक पायदान नीचे 41.67 अंक प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर मौजूद है।

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया को संबट से उबारा लेकिन शतक से चूके मार्श, तीसरे दिन पाकिस्तान पर 241 रनों की बढ़त

ऐसा है बाकी टीमों का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हराया था, लेकिन इसके बावजूद कंगारूओं की स्थिति अच्छी नहीं है। WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया छठे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया के 6 टेस्ट मैचों में 30 प्वॉइंट्स और 41.69 परसेंटेज प्वॉइंट्स हैं। ऑस्ट्रेलिया के बाद वेस्टइंडीज 2 टेस्ट मैचों में 4 प्वॉइंट्स और 16.67 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ सातवें नंबर पर काबिज है। इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों में 9 प्वॉइंट्स और 15 परसेंटेज प्वॉइंट्स के साथ आठवें नंबर पर है। इसके बाद श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here