IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर, फिर भी हारी टीम इंडिया, कप्तान ने बताए कारण

0
52
IND W vs AUS W 1st odi, Indian women’s team’s highest score against Australia, but got defeated, captain told reasons

मुंबई। IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला 6 विकेट से जीता। हालांकि भारतीय महिलाओं का यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 282 रनों का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर था। इस मैच में मिली हार के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। भारत की हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर निराश नजर आई। उन्होंने हार के पीछे के कारण के बारे में भी बताया है।

WTC Points Table: हार के बाद भारत को बड़ा नुकसान, शीर्ष स्थान गंवाया; अब बांग्लादेश से भी नीचे

कमजोर फील्डिंग और आक्रामकता की कमी से मिली हार

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले IND W vs AUS W वनडे में आस्ट्रेलिया से मिली छह विकेट की हार के बाद कहा कि उनकी फील्डिंग अच्छी नहीं रही। और, टीम के खिलाडिय़ों को आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। भारतीय टीम ने जेमिमा रोड्रिग्स के 82 रन और पूजा वस्त्राकर के नाबाद 62 रन की बदौलत आठ विकेट पर 282 रन का स्कोर खड़ा किया। पर आस्ट्रेलिया ने फोबे लिचफील्ड (78 रन), एलिसे पैरी (75 रन) और तहलिया मैकग्रा (नाबाद 68 रन) के अर्धशतकों से यह लक्ष्य 46.3 ओवर में चार विकेट पर 285 रन बनाकर हासिल कर लिया।

AUS vs PAK: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 262 पर ऑलआउट, पाकिस्तान को 317 रनों का लक्ष्य

क्या बोली कप्तान हरमनप्रीत कौर

भारतीय फील्डरों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को मनमुताबिक रन जुटाने दिए जिससे टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। हरमनप्रीत ने IND W vs AUS W इस मैच के बाद कहा कि हमने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। गेंदबाजों ने अपना काम किया लेकिन हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं रही। कुछ देर बाद ओस भी पड़ी लेकिन गेंदबाजों ने स्टंप में गेंदबाजी करके अच्छा किया। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन मैं अपने फील्डिंग से खुश नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार तरीके से रन बचाए। पूजा वस्त्राकर ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें खुद का समर्थन करने और आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

IND vs SA : साउथ अफ्रीका ने भारत को पारी और 32 रन से हराया

मौके भुनाने में भी पिछड़ी भारतीय महिलाएं

IND W vs AUS W पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली खाता भी नहीं खोल सकी। इस पर कौर ने कहा कि कहा कि उनकी बल्लेबाज तेजी से शुरूआती झटके से उबरने में सफल रहीं और हम इसके अनुसार प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी करने का तरीका शानदार था, हम इसी तरह के अनुरूप प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमारी बल्लेबाज पिच को बखूबी पढ़ सकीं और जब गेंद थोड़ी फिसल रही थी तो वे इसे समझ सकीं। खिलाडिय़ों ने दिखा दिया कि हम किस तरह खेलना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here