World Cup 2023: पूरी तरह बदल जाएगी पाक क्रिकेट टीम, नसीम शाह हुए बाहर; चंद घंटों में नई टीम का ऐलान

0
123
World Cup 2023 naseem shah out from the tournament, hasan Ali likely to replace him, pcb will announce Pakistan cricket team today

इस्लामाबाद। World Cup 2023: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन एशिया कप 2023 में कुछ खास नहीं रहा था। टीम सुपर-4 राउंड से ही बाहर हो गई थी। इसके बाद बाबर से लेकर टीम के कई खिलाडिय़ों पर सवाल उठ रहे थे। आज भारतीय समयानुसार 11 बजकर 45 मिनट पर वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम को ऐलान होना है। एशिया कप में उतरने वाला खूंखार गेंदबाज वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होगा। वहीं एशिया कप में उतरने वाले कई खिलाडिय़ों का बाहर होना तय है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जका अशरफ, कप्तान बाबर आजम, पाकिस्तान क्रिकेट कमेटी में शामिल पूर्व कप्तान मिस्बाह उल सहित कई दिग्गजों की गुरुवार को लाहौर में बैठक हुई और वर्ल्ड कप टीम को लेकर चर्चा भी हुई।

Asian Games 2023: यहां देखिए भारत का पूरा शेड्यूल और मैचों की तारीखें

नसीम शाह हुए बाहर, अली की होगी एंट्री

खबर के अनुसार एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल 17 में से 14 खिलाडिय़ों को World Cup 2023 टीम में जगह मिल सकती है। एशिया कप में उतरने वाले ऑलराउंडर फहीम अशरफ और विकेटकीपर बैटर मोहम्मद हारिस को बाहर किया जाता है। हालांकि हारिस बतौर रिजर्व खिलाड़ी भारत में 5 अक्टूबर से होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किए जा सकते हैं। वहीं कंधे की चोट के कारण तेज गेंदबाज नसीम शाह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज हसन अली को मौका मिल सकता है। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हसन अली ने भारत के खिलाफ 3 विकेट लिए थे और टीम को चैंपियन भी बनाया था।

IND vs AUS: श्रेयस-सूर्या के प्रदर्शन पर टिकी निगाहें, अश्विन की वापसी तय; जानें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

हसन अली ने 60 मैच में झटके हैं 91 विकेट

29 साल के तेज गेंदबाज हसन अली भी हालांकि चोट से उबर रहे हैं और रिहैब कर रहे हैं। वे पाकिस्तान की ओर से वनडे में सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके वनडे के रिकॉर्ड को देखें तो वे अब तक 60 मैच में 30 की औसत से 91 विकेट ले चुके हैं। 34 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है। एक बार 4 और 4 बार 5 विकेट झटका है, इकोनॉमी 5.75 की है। World Cup 2023 में भी वे अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा सकते है।

World Wrestling Championships: पंघाल ने कब्जाया कांस्य, कटाया पेरिस ओलंपिक का टिकट

World Cup 2023 के लिए पाकिस्तान की संभावित टीम

बाबर आजम, अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उस्मां मीर, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील और सलमान आगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here