World Cup 2023: आज बांग्लादेश को चुनौती देगा अफगानिस्तान, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

0
74
World Cup 2023 double thrill of two matches today, in first match Bangladesh will face afganistan, updates and records, know the possible playing xi

धर्मशाला। World Cup 2023 में आज 2 मैच होंगे। पहला मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। यह मैच सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा। टॉस 30 मिनट पहले यानी 10:00 बजे होगा। दूसरा मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दोपहर 2 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच हेड-टू-हेड मैच की बात करें तो बांग्लादेश का पलड़ा भारी है। इन दोनों टीमों के बीच 15 वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें से बांग्लादेश को 9 मैचों में जीत मिली है, जबकि अफगानिस्तान को 6 मैचों में जीत हासिल हुई है। इन दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी वनडे मैच में भी बांग्लादेश को 89 रनों से जीत हासिल हुई थी।

World Cup 2023: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रनों से पीटा, पहली बार भारत में वर्ल्ड कप मैच जीता

इस साल के टॉप स्कोरर रहे हैं बांग्लादेशी शांतो और अफगानिस्तानी इब्राहिम जादरान

बांग्लादेश ने पिछले 5 में से सिर्फ 1 वनडे जीता, 3 हारे और एक नो रिजल्ट रहा। बांग्लादेश ने इस साल खेले 20 में से 8 वनडे जीते हैं। 3 मुकाबले नो रिजल्ट रहे हैं। 9 मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी। नजमुल हुसैन शांतो 2023 में वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए टॉप स्कोरर रहे हैं। गेंदबाजी में तस्कीन अहमद टॉप विकेट टेकर रहे। अफगानिस्तान ने लगातार पिछले 5 मैच हारे हैं। टीम ने 2023 में खेले 11 में से 3 वनडे जीते, 8 में उन्हें हार मिली। अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने इस साल सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। बॉलर्स में फजलहक फारूकी बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं। ICC Cricket World Cup 2023 में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Asian Games 2023: पदकों की बारिश, तीरंदाजी में दूसरा गोल्ड और सिल्वर जीता, अब तक भारत के 99 पदक

उलटफेर करने में माहिर अफगानिस्तान

विश्व कप में टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है जहां वह 15 मैचों में एकमात्र जीत स्कॉटलैंड के खिलाफ दर्ज कर पाया है। अफगानिस्तान उलटफेर करने में माहिर है। वनडे में अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें 15 बार आमने-सामने आई हैं। इनमें से बांग्लादेश ने 9 और अफगानिस्तान ने 6 मुकाबले जीते हैं। ICC World Cup 2023 में शनिवार को 2 मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मुकाबला बांग्लादेश-अफगानिस्तान के बीच सुबह 10:30 बजे से और दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा।

Asian Games 2023: हॉकी में भारत अब एशियाई चैम्पियन, जापान को 5-1 से रौंदकर कब्जाया 22वां गोल्ड; ओलंपिक टिकट भी कटाया

बांग्लादेश-अफगानिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट

World Cup 2023 में आज पहला मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। धर्मशाला स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है। साथ-साथ तेज गेंदबाजों को भी यहां मदद मिलती है। टीमें इस मैदान पर चेज करना पसंद करती हैं। हालांकि अब तक धर्मशाला में सिर्फ 4 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम 1 और दूसरी बैटिंग करने वाली टीम 3 मुकाबले जीती है। जो भी टीम यहां टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने को देख सकती है। पहली पारी का औसत स्कोर धर्मशाला में 215 तो दूसरी पारी का 202 है। पिछले 3 वनडे मैच इस मैदान पर लो स्कोरिंग रहे हैं। यहां पर स्पिनर्स को पिच से खास मदद नहीं मिलती है।

Asian Games 2023: कबड्डी में भारत ने पाकिस्तान को 61-14 से पीटा, फाइनल में रॉयल एंट्री

यहां देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

बांग्लादेश- अफगानिस्तान मैच का लाइव प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी, अंग्रेजी में क्रिकेट फैंस मैच को देख सकते हैं। टीवी पर मैच का प्रसारण फ्री में होगा। बांग्लादेश- अफगानिस्तान मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी प्लस हॉटस्टार एप की World Cup 2023 के सभी मैच डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देखें जा सकेंगे। मोबाइल पर फ्री में क्रिकेट फैंस लाइव मैच देख सकते हैं, मगर टीवी और लैपटॉप पर देखने के लिए उन्हें प्लान लेना होगा।

Asian Games 2023: भारत ने 9.2 ओवर में बांग्लादेश को 9 विकेट से निपटाया, फाइनल में धमाकेदार एंट्री

World Cup 2023 के लिए आज के मैच की संभावित प्लेइंग XI

बांग्लादेश: तौहीद हृदॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), महेदी हसन, महमूदुल्लाह, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम।

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, आर शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, राशिद खान, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here