World Cup 2023: अंकतालिका में बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को फिर नीचे धकेला

0
150
World Cup 2023 big changes in poins table, gain for Netherlands and one spot loss for Australia

नई दिल्ली। World Cup 2023 में हर दिन कुछ ना कुछ ऐसा हो रहा है जिसके बाद यह कहना पड़ेगा कि क्रिकेट वाकई अनिश्चितताओं का खेल है। बीती शाम नीदरलैंड्स की टीम ने टॉप फॉर्म में नजर आ रही साउथ अफ्रीका को हराकर उलटफेर कर दिया। इससे पहले अफगानिस्तान ने रविवार को मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को हराकर चौंकाया था। नीदरलैंड्स की टीम ने वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को हराकर वाकई में बड़ा उलटफेर किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने कप्तान स्कॉट एडवर्ड के 78 रन की जुझारू पारी के दम पर 8 विकेट पर 245 रन का स्कोर खड़ा किया। बारिश की वजह से मैच को 50 की जगह 43-43 ओवर का कर दिया गया था। साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी बुरी तरह से नाकाम रही और 42.5 ओवर में पूरी टीम 207 रन पर सिमट गई। इस जीत से नीदरलैंड्स ने अपने अंकों का खाता खोला। नीदरलैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 के 15वें लीग मैच से पहले सबसे आखिरी पायदान पर थी, लेकिन अब आठवें स्थान पर पहुंच गई है।

World Cup 2023: नीदरलैंड का धमाका, दक्षिण अफ्रीका को 38 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया फिर नौवें पायदान पर खिसका

नीदरलैंड की टीम ने World Cup 2023 की पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम नीदरलैंड की जीत से पहले 8वें स्थान पर थी, लेकिन अब नौवें पायदान पर खिसक गई है। वहीं, सबसे आखिर में अब श्रीलंका की टीम है, जिसका जीत का खाता नहीं खुला है। बाकी सभी 9 टीमें कम से कम एक-एक मुकाबला जीतने में सफल हुई हैं। अंकतालिका में इस समय शीर्ष पर टीम इंडिया है, जिसने तीन में से तीन मैच जीते हैं, जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है। ये टीम भी अपने पहले 3 मैच जीत चुकी है।

World Cup 2023: शाकिब की चोट पर बड़ी अपडेट, भारत के खिलाफ खेलने पर संदेह

साउथ अफ्रीका की स्थिति में नहीं हुआ बदलाव

वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम भले ही World Cup 2023 का यह मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ हार गई हो, लेकिन अंकतालिका में इस हार से साउथ अफ्रीका की पोजिशन पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। टीम अभी भी तीसरे नंबर पर विराजमान है। चौथे नंबर पर पाकिस्तान, पांचवें नंबर पर इंग्लैंड और छठे स्थान पर अफगानिस्तान की टीम विराजमान है। सातवें स्थान पर बांग्लादेश का कब्जा है। इंग्लैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नीदरलैंड ने एक-एक मैच जीता है, जबकि पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका दो-दो मैच जीत चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here