Sanjay Manjrekar की कमेंट्री बॉक्स में वापसी, IPL के कमेंट्री पैनल से थे बाहर

0
1077
sanjay manjrekars return to commentary box was out of ipl commentary panel

नई दिल्ली। Sanjay Manjrekar जडेजा को लेकर दिए गए बयान की वजह से विवादों में आ गए थे। इस बयान की वजह से ही BCCI ने उन्हें आईपीएल में जगह नहीं दी। अपनी बयानबाजियों से अक्‍सर चर्चा में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर की कमेंट्री के मैदान पर वापसी होने वाली है। दरअसल बीसीसीआई (BCCI) ने मांजरेकर को आईपीएल (IPL 2020) के कमेंट्री पैनल से हटा दिया था। इसी वजह से वह आईपीएल में कमेंट्री करते नजर नहीं आ रहे थे, मगर अब वह आईपीएल के बाद कमेंट्री करते नजर आएंगे।

ऑस्ट्रलियाई दौरे के लिए संजय मांजरेकर की कॉमेंट्री बॉक्स में वापसी होने जा रही है। Sanjay Manjrekar ने खुद कॉमेंट्री पैनल में अपनी वापसी की जानकारी दी है। मांजरेकर ने कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीवी कमेंट्री पैनल में शामिल किया गया है। आईपीएल खत्‍म होते ही टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी और इस दौरे पर मांजरेकर कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। सोनी पिक्‍चर्स ने उनके साथ करार किया है।

EPL: 32 साल में पहली बार शीर्ष पर पहुंची साउथम्पटन

सोनी इस सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की आधिकारिक पार्टनर है। भारत का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ 27 नवंबर से शुरू होगा। इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी और आखिरी में चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। मांजरेकर के अलावा इस सीरीज के लिए सोनी के कमेंटेटर्स में सुनील गावस्‍कर, हर्षा भोगले, माइकल क्‍लार्क, ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ और एंड्रयू साइमंड्स भी हैं।

Sanjay Manjrekar ने पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान रवींद्र जडेजा को लेकर की टिप्पणी की थी और उन्होंने कहा था कि उन्हें वो खिलाड़ी पसंद नहीं जो टूकड़ों में प्रदर्शन करते हैं, जैसे कि वनडे में जडेजा कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल-13 के कमेंट्री पैनल में Sanjay Manjrekar को शामिल नहीं किया था।

रियल मैड्रिड की टीम पर Corona की मार

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ आस्ट्रेलिया दौरे की शुरूआत करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला और दूसरा वनडे सिडनी में 27 और 29 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा और अंतिम वनडे दो दिसंबर को कैनबरा में होगा।

वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली टी 20 सीरीज कैनबरा और सिडनी में खेले जाएंगे। पहला मैच चार दिसंबर को कैनबरा में, जबकि सीरीज के बाकी दो मैच छह और आठ दिसंबर को सिडनी में खेले जाएंगे। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से एडिलेड में मेजबान आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खिताब बचाने के अभियान की शुरूआत करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here