हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा RCA का नया स्टेडियम

0
288

इंदौर-दिल्ली की फर्मों ने दिया प्रेजेंटेशन

राजस्थान क्रिकेट संघ कार्यकारिणी की बैठक में अहम फैसले

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के नए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की कवायद जोर पकड़ गई है। स्टडियम की डिजाइन तैयार करने में जुटी फर्मों ने आरसीए पदाधिकारियों को निर्माण के संबंध में जानकारी दी। इससे पूर्व आरसीए अकादमी में आरसीए कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं के आयोजन पर चर्चा की गई। साथ ही आरसीए की चयन समितियों और स्टाॅफ की नियुक्ति प्रक्रिया भी नए सिरे से शुरू करने का निर्णय लिया गया।

आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि आरसीए का नया स्टेडियम विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगा। जिसमें ग्रैंड पैवेलियन स्टैंड्स, कॉर्पोरेट बॉक्सेस, विश्वस्तरीय ग्राउंड, 2 अतिरिक्त क्रिकेट ग्राउंड (30 प्रैक्टिस नैट्स के साथ) शामिल है। सभी सुविधाओं से युक्त एक मॉर्डन क्लब हॉउस भी बनाया जाएगा, जिसमें इनडोर हॉल जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। निर्माण संबंधित काम में जुटीं इंदौर और दिल्ली की फर्मों ने आरसीए के मुख्य संरक्षक एवं राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत को तमाम कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि स्टेडियम में आने वाले सभी खिलाड़ियों और दर्शकों सहित सभी विशिष्ट खेल प्रेमियों के लिए उच्च स्तरीय सुविधांए उपलब्ध होंगी। मैदान में आईसीसी की गाईडलाइन के अनुसार फ्लड लाईट लगाई जाएंगी। मिडिया व ब्रॉड कास्ट के लिए अत्याधुनिक प्रेस रूम व प्रेस कांफ्रेंस हॉल होगा। स्टेडियम की पार्किंग में 4000 गाड़ियों की पार्किंग की सुविधाएं उपलब्ध होगी।

स्पॉन्सर्स ने मुंह मोड़ा, बिना स्पॉन्सरशिप संकट में नेशनल गेम्स

मीटिंग में हुए फैसले

आरसीए पदाधिकारियों की मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए। घरेलू क्रिकेट प्रतियिोगिताओं के आयोजन पर विचार के बाद तय किया गया कि राज्य सरकार की गाइडलाइन-निर्देशों एवं मंजूरी के बाद ही इनका आयोजन होगा। आरसीए अपनी सीनियर व जूनियर (पुरुष-महिला) चयन समिति के गठन के लिए स्पेशल जनरल मीटिंग का आयोजन करेगा। एसजीएम में समितियों के गठन के लिए निर्धारित मापदंडों में संशोधन के बाद समिति गठन का काम शुरू होगा। आरसीए टीमों के कोच व स्पोर्ट स्टाफ की नियुक्ति के लिए भी नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मीटिंग में आरसीए उपाध्यक्ष आमीन पठान, सचिव महेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष कृष्ण निमावत, संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here