NZ vs PAK: टी20 सीरीज से पहले पाक को झटका, Babar Azam बाहर

0
611

NZ vs PAK: Babar Azam के दाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम को सीरीज शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। पाक टीम के कप्तान Babar Azam चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड में पाकिस्तान टीम को टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज शुरू होने से ऐन पहले Babar Azam के बाहर होने से टीम बड़ी परेशानी में फंस गई है।

NZ vs WI: Jason Holder ने टाली इंडीज की पारी की हार

दाएं हाथ के बल्लेबाज और पाकिस्तान टीम के कप्तान Babar Azam के दाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर है। इस वजह से वे टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हैरान करने वाली बात ये है कि टी20 टीम के उप-कप्तान शादाब खान भी चोट से उबर रहे हैं। उप-कप्तान शादाब खान कमर की चोट से परेशान हैं। उनके पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है। ऐसे में टीम का कप्तान कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी।

पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam को रविवार सुबह अभ्यास सत्र के दौरान दाहिने अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ था। विश्व के दूसरे नंबर के टी20 बल्लेबाज को थ्रो-डाउन सत्र के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। ऐसे में Babar Azam कम से कम 12 दिनों तक नेट्स पर उपस्थित नहीं होंगे। इसके मायने ये हैं कि वे ऑकलैंड, हैमिल्टन और नेपियर में खेले जाने वाले 18, 20 और 22 दिसंबर के टी20 इंटरनेशनल मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे।

India vs Australia Test Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस गेंदबाज की वापसी

किसको मिलेगी टीम की कमान
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की वेबसाइट के मुताबिक, फिलहाल 18 दिसंबर को ऑकलैंड में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के लिए कप्तान शादाब खान होंगे। अगर वे उस समय ठीक नहीं होते हैं तो फिर किसी अन्य विकल्प पर विचार किया जाएगा। मौजूदा समय में सरफराज अहमद भी पाकिस्तान की टी20 टीम का हिस्सा हैं, जो पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here