NZ vs BAN : ऐतिहासिक जीत से 3 विकेट दूर बांग्लादेश, न्यूजीलैंड के 7 विकेट 113 रन पर गिरे

0
96
NZ vs BAN 1st Test Live score Bangladesh 3 wickets away from historic win, New Zealand loss 7 wickets

सिलहट। NZ vs BAN 1st Test में बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड को हराकर इतिहास रच सकती है। मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेशी गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के 7 विकेट सिर्फ 113 रनों पर गिरा दिए हैं। टीम को जीत के लिए अभी 219 रन बनाने हैं और सिर्फ 3 विकेट शेष हैं। फिलहाल क्रीज पर डेरिल मिचेल 44 रन और ईश सोढ़ी 7 रन बनाकर मौजूद हैं।

Sanju Samson के चयन के बाद भी फैंस नाराज, बोले-‘मौका नहीं बल्कि धोखा दिया’!

यह पहली बार होगा जब बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट में अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम को मात देगी। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 85.1 ओवर में 310 रन बनाए थे। स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 7 रन की बढ़त बनाते हुए 101.5 ओवर में 317 रन बनाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 100.4 ओवर में 338 रन विशाल स्कोर बनाया।

IND vs SA: सिर्फ इन तीन खिलाड़ियों पर बीसीसीआई खास मेहरबान, तीनों फार्मेट में मिली जगह

तेजुल इस्लाम ने झटके 4 विकेट

NZ vs BAN 1st Test मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तेजुल इस्लाम ने घातक गेंदबाजी कराते हुए सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने लगातार दूसरी पारी में 4 विकेट लिए हैं। तेजुल ने कीवी बल्लेबाजों को अपनी सधी हुई गेंदबाजी से दम पर काफी परेशानी में डाला। तेजुल ने केन विलियमसन के रूप में अपना पहला विकेट लिया। उन्होंने विलियमसन को अपनी फिरकी में फंसाकर LBW आउट किया।

वहीं, दूसरा विकेट डेवन कॉनवे (22 रन) के रूप में लिया। इस्लाम ने कॉनवे को शहदत हुसैन के हथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने तीसरा विकेट टॉम ब्लंडेल (6 रन) और चौथा विकेट काइल जेमीसन (9 रन) के रूप में चटकाया। उनके अलावा शोरिफुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज और नईम हसन ने 1-1 सफलता प्राप्त किया।

NZ vs BAN 1st Test: दूसरी पारी में मजबूत दिख रहा है बांग्लादेश, शांतो ने जड़ा शतक; स्कोर 212/3

मेहदी हसन ने जड़ा नाबाद अर्धशतक

NZ vs BAN 1st Test के चौथे दिन की शुरुआत में बांग्लादेश ने शांतो और मुश्फिकर की सेट जोड़ी को गंवा दिया था। यहां से टीम एक के बाद एक विकेट गंवाए जा रही थी, लेकिन मेहदी हसन मिराज ने क्रीज के एक छोर पर डटकर बल्लेबाजी की और टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया। हसन ने 76 गेंदों में नाबाद 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

IND vs AUS: आज सीरीज कब्जाने उतरेगी ‘यंग बिग्रेड’, पूरी तरह बदली नजर आएगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

शान्तो ने कप्तानी डेब्यू पर जमाया शतक

NZ vs BAN 1st Test के तीसरे दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी शुरु हुई। टीम ने सिर्फ 26 रन पर अपने दोनों ओपनर्स जाकिर हसन (17 रन) और महमूदुल हसन जॉय (8 रन) का विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने मोमिनल हक के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 161 गेंदों में 90 रन जोड़े और टीम को दबाव से निकाला।

मोमिनल 68 गेंदों में 40 रन बनाकर रन आउट हो गए। उनके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मुश्फिकर रहीम ने कप्तान शांतो के अच्छा साथ निभाया और दिन के अंत तक 170 गेंदों में 98 की साझेदारी की। शांतो ने 193 गेंदों में 104 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में अपना 5वां शतक जड़ा है। वे बांग्लादेश के पहले क्रिकेटर है, जिन्होंनें टेस्ट कप्तानी के डेब्यू पर शतक जमाया है। वहीं, मुश्फिकर ने 116 गेंदों में 67 रन का योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here