Mohammed Shami का इंग्लैंड सीरीज का पहला टेस्ट खेलना भी संदिग्ध

0
853

Mohammed Shami को हाथ में फ्रैक्चर के बाद 6 सप्ताह आराम की सलाह

मेलबर्न। टीम इंडिया के अहम गेंदबाज Mohammed Shami की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले टेस्ट में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए शमी को एक और झटका लगा है। चोट के कारण उन्हें 6 सप्ताह तक आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। यही कारण है कि शमी अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज (england tour of india 2021) के पहले मैच से भी बाहर हो सकते हैं।

Yuzvendra Chahal ने रचाई शादी, शेयर की खास तस्वीर

इंग्लैंड और भारत की टेस्ट सीरीज फरवरी से शुरू हो रही है। Mohammed Shami की कलाई में फ्रैक्चर है। ऐसे में अब उनका पहला टेस्ट खेलना संदिग्ध है। मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के दौरान गेंदबाजी वाले हाथ में फ्रैक्चर हुआ था। उन्हें दूसरी पारी में पैट कमिंस की गेंद कोहनी में जा लगी थी। जिसके बाद शमी को बेहद दर्द की स्थिति में मैदान से बाहर ले जाया गया। शमी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने भी नहीं उतर सके।

Mohammed Shami May miss First Test Against England due to injury latest sports news in hindi

BCCI सूत्रों का कहना है कि शमी का इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलना संभव नहीं दिख रहा है। क्योंकि उनके रिहैबिलिटेशन में छह सप्ताह लगेंगे। प्लास्टर हटने के बाद Mohammed Shami बेंगलुरू में नैशनल क्रिकेट अकैडमी (NCA) में रिहैब में हिस्सा लेंगे। ऐसे में यह काफी मुश्किल है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध हो जाएं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए शमी मंगलवार को भारत के लिए रवाना हो गए। भारतीय टीम पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी शेष 3 टेस्ट मैच खेलने हैं जिस सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

Syed Mushtaq Ali Trophy के लिए संभावितों का शिविर कल से

कमिंस की एक बाउंसर कलाई में लगी थी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के 22 वें ओवर में कमिंस की एक बाउंसर Mohammed Shami की कलाई में लगी थी। इसके बाद टीम इंडिया का मेडिकल स्टाफ मैदान पर बुलाया गया। हालांकि फीजियो द्वारा पेन किलिंग स्प्रे भी लगाया गया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें दर्द से राहत नहीं मिली।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया की अपने दूसरे और विदेश में पहले पिंक बॉल टेस्ट में यह पहली हार है। भारत ने पहले डे-नाइट टेस्ट में अपने घर में पिछले साल बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया था। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह डे-नाइट टेस्ट में लगातार 8 वीं जीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here