Manchester Test कल से, विंडीज के पास इतिहास रचने का मौका

0
335
Manchester Test from tomorrow, Windies have a chance to create history
Image Credit: AP

Manchester Test जीते तो 32 साल बाद इंग्लैंड में होगी फतह

 

मैनचेस्टर। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच Manchester Test कल से खेला जाएगा। पहले मैच में जीत दर्ज कर चुकी विंडीज के पास यहां इतिहास रचने का मौका होगा। अगर Manchester Test मैच में भी विंडीज जीतती है तो 32 साल बाद यह पहला मौका होगा, जबकि इंग्लैंड को घरेलू मैदान पर विंडीज हरा पाएगी। इससे पहले विंडीज टीम ने 1988 में इंग्लिश टीम को उसी के घर में 5 टेस्ट की सीरीज में 4-0 से हराया था।

पहले मैच में जिस तरह से विंडीज ने प्रदर्शन किया, उससे इंग्लैंड सकते में है। तीन टेस्ट की सीरीज में विंडीज 1-0 से आगे है। विंडीज के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। ऐसे में कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भी विंडीज के गेंदबाजों पर नजरें होंगी। पहले मैच के मैन आॅफ द मैच शेनन गेब्रियल मैनचेस्टर टेस्ट में भी मुख्य आकर्षण होंगे।

Manchester Test से पहले क्या कहते हैं आंकड़े

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 158 टेस्ट खेले गए हैं। इनमें से इंग्लैंड को 49 में जीत मिली है और 58 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, इंग्लिश टीम ने विंडीज से घर में खेले गए 87 में से 34 मुकाबले जीते हैं और 31 में उसे हार मिली। जबकि 22 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

मौसम भी देगा Manchester Test में साथ

साउथैम्पटन टेस्ट बारिश से भी प्रभावित रहा था लेकिन Manchester Test में मौसम पूरा साथ देगा। यहां मैच के पहले दिन बादल छाए रहने का अनुमान है लेकिन अगले 4 दिन धूप खिलेगी और बारिश की कोई संभावना नहीं है। साउथैम्पटन की तरह ही मैनचेस्टर टेस्ट में भी तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिल सकता है। टाॅस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी चुन सकती है।

संभावित दोनों टीमें

वेस्टइंडीज- जेसन होल्डर (कप्तान), शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जर्मेन ब्लैकवुड, नकरमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, राहीकेन कॉर्नवाल, केमर होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शेनन गेब्रियल, रेमन रीफर और केमार रोच।

इंग्लैंड- बेन स्टोक्स (कप्तान), मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉवल, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले, क्रिस वोक्स और जो रूट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here