गेंदबाजों को मिलें एक ओवर में दो बाउंसर की इजाजत: Sunil Gavaskar

0
396
sunil gavaskar said bowler should be permitted for two bouncer in an over

महान बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने इंटरव्यू में की वकालत

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज Sunil Gavaskar का कहना है कि टी20 क्रिकेट अच्छी स्थिति में है और इसमें बदलाव की जरूरत नहीं है लेकिन गेंदबाजों को एक ओवर में दो बाउंसर की अनुमति दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में बल्लेबाजों का दबदबा रहा है और सपाट पिचों पर गेंदबाजों के पास करने के लिये ज्यादा कुछ नहीं होता। ऐसे में उनके लिए दो बाउंसर मददगार होंगे।

यह पूछने पर कि क्या गेंदबाजों पर से दबाव कम करने के लिये नियमों में बदलाव लाजमी है, Sunil Gavaskar ने न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा ,‘‘ टी20 क्रिकेट बहुत अच्छी स्थिति में है और बदलाव की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा,‘‘ यह बल्लेबाजों के अनुरूप है लिहाजा तेज गेंदबाजों को हर ओवर में दो बाउंसर डालने की अनुमति दी जा सकती है और बाउंड्री थोड़ी बड़ी होनी चाहिये।

Dhoni ने हार के बाद बल्लेबाजों को लगाई फटकार

Sunil Gavaskar ने कहा,‘‘पहले तीन ओवर में विकेट लेने वाले गेंदबाज को एक अतिरिक्त ओवर दिया जाना चाहिए लेकिन इस प्रारूप में कोई बदलाव की जरूरत नहीं है। नियमों के बारे में उन्होंने कहा कि टीवी अंपायर को यह देखने का अधिकार होना चाहिये कि गेंदबाज के गेंद डालने से पहले सामने के छोर पर खड़ा बल्लेबाज क्रीज से बहुत बाहर तो नहीं आ गया है। गावस्कर ने कहा,‘‘ऐसा होने पर गेंदबाज उस बल्लेबाज को गेंद डालने से पहले रन आउट कर सकता है।

French Open: पेत्रा क्वितोवा सेमीफाइनल में, सोफिया केनिन से होगा सामना

टीवी अंपायर को मिलें और ज्यादा अधिकार: Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar ने कहा कि टीवी अंपायर को लगता है कि ‘नॉन स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज ज्यादा आगे आ गया है तो चैका होने पर भी एक रन काटने का दंड हो सकता है। उन्होंने कहा,‘‘टीवी अंपायर अब देख ही रहे हैं कि गेंदबाज ने क्रीज से बाहर आकर तो गेंद नहीं डाली यानी नोबॉल तो नहीं है। इसी तरह से नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज भी क्रीज से बाहर तो नहीं आया है, यह भी देखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here