20वें ओवर में माॅरिस और उडाना के हवाई फायर, RCB 171 रनों पर पहुंची

0
849
Rcb Set target of 172 runs for KXIP in 31st match of ipl 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

पंजाब को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य

कप्तान कोहली अर्द्धशतक से चूके, पंजाब के लिए अश्विन और शमी की शानदार गेंदबाजी

नई दिल्ली। आखिरी ओवर में क्रिस माॅरिस और इसुरू उडाना के धुंआधार 24 रनों की मदद से RCB पंजाब के खिलाफ आईपीएल के 31वें मैच में 171 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। 19वें ओवर की समाप्ति तक आरसीबी 147 रन था। लेकिन आखिरी ओवर में माॅरिस और उडाना ने 3 छक्कों की मदद से 24 रन ठोक दिए। ये 24 रन मैच में निर्णायक साबित हो सकते हैं। अब जीत के लिए पंजाब को निर्धारित 20 ओवर्स में 172 रन बनाने होंगे।

Lalit Modi के बेटे रुचिर की भी राजस्थान क्रिकेट से विदाई

इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते पर किंग्स इलेवन पंजाब ने विराट कोहली की अगुवाई वाली RCB की पारी ब्रेक लगाए रखा। अच्छी शुरूआत के बाद आरसीबी के विकेट एक नियमित अंतराल के बाद गिरते रहे। कप्तान कोहली के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज पंजाब के गेंदबाजों को खुलकर नहीं खेल सका। कोहली ने 48 रनों की पारी खेली।

RCB को सबसे बड़ा झटका एबी डीविलियर्स के महज 2 रनों पर आउट होने से लगा। डीविलियर्स के आउट होने के तुरंत बाद ही कप्तान कोहली भी मोहम्मद शमी को अपना विकेट दे बैठे। पंजाब की तरफ से लगभग सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाजों को भी बांधकर रखा। मुरूगन अश्विन पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर्स में महज 23 रन देकर आरसीबी के 2 बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा मोेहम्मद शमी ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट झटके। रवी बिश्नोई आज महंगे साबित हुए।

RCB के लिए ऐरोन फिंच और देवदत्त पडीक्कल ने तेज शुरूआत दी। लेकिन पडीक्कल अर्शदीप सिंह की गेंद पर निकोलस पूरन को कैच दे बैठे। पडीक्कल ने 18 रन बनाए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली फिंच का साथ देने मैदान पर आए। फिंच और कोहली के बीच बड़ी साझेदारी बनती दिख रही थी कि मुरूगन अश्विन ने 20 रन के निजी स्कोर पर फिंच को बोल्ड कर RCB को करारा झटका दिया।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली एक छोर पर विकेट संभालते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाते रहे। 86 रनों के स्कोर पर RCB को तीसरा झटका लगा, जबकि वाशिंगटन सुंदर 13 रन बनाकर अश्विन को विकेट दे बैठे। इसके बाद आए शिवम दुबे ने कोहली को अच्छा साथ दिया। दोनों ने मिलकर 41 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद RCB का बल्लेबाजी क्रम ढह गया और बड़े स्कोर तक पहुंचने का आरसीबी का सपना भी टूट गया। कोहली का यह RCB के लिए 200वां मैच है। उन्होंने टीम के लिए आईपीएल में 185 और चैम्पियंस लीग में 15 टी-20 खेले हैं।

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने टीम में तीन बदलाव किए हैं। मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान को बाहर किया गया। उनकी जगह क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन और दीपक हूडा को मौका मिला। गेल का इस सीजन में यह पहला मैच है। RCB के कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here